Friday, March 29, 2024
HomeUttar Pradesh NewsShamliबहनें रक्षाबंधन पर रोडवेज बसों में दो दिन करेंगी फ्री यात्रा

बहनें रक्षाबंधन पर रोडवेज बसों में दो दिन करेंगी फ्री यात्रा

- Advertisement -
  • शासन के आदेश पर प्रदेश में रोडवेज बसों में मिलेगी सुविधा

जनवाणी संवाददाता |

शामली: रक्षाबंधन के पर्व पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की सभी बहनों को भाईयों की कलाई पर राखी बांधने जाने के राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में निशुल्क यात्रा प्रदान किए जाने की घोषणा की है। प्रति वर्ष 24 घंटे के लिए नि:शुल्क यात्रा सेवा प्रदान की जाती थी, लेकिन खास बात यह है कि बहनों को इस बार दो दिन यानि 10 अगस्त की रात्रि 12 बजे से 12 अगस्त की रात्रि 12 बजे तक नि:शुल्क यात्रा लाभ की सुविधा प्रदान की जाएगी।

भाई-बहन के पवित्र बंधन का पावन पर्व रक्षाबंधन का त्यौहार निकट आ गया है। रक्षाबंधन के त्यौहार पर बड़ी संख्या में बहनें अपने भाईयों को रक्षा सूत्र बांधने जाती है। इस बार बहनों को न केवल भाईयों के घर जाने बल्कि लौटकर आने के लिए भी रोडवेज बसों में किराया चुकाने की चिंता नहीं रहेगी। मुख्यमंत्री के योगी आदित्यनाथ की घोषणा के बाद इस बार परिवहन निगम की बसों में दिन के लिए बहनों को मुफ्त यात्रा की सौगात दी गई है। जिसके चलते बहनें परिवहन निगम की बसों में 10 अगस्त की रात्रि 12 बजे से 12 अगस्त की रात्रिा 12 बजे तक मुफ्त यात्रा कर सकेगी।

शामली रोडवेज बस स्टेशन के अधीक्षक राजेंद्र चौहान ने बताया कि रक्षा बंधन बंधन के पर्व पर परिवहन निगम की बसों में नि:शुल्क सेवा वर्ष 2018 में लागू हुई थी। जिसके बाद प्रत्येक वर्ष 24 घंटे के लिए बहनों को नि:शुल्क यात्रा की सौगात मिल रही थी, लेकिन इस बार पर्व 11 व 12 अगस्त को मनाया जाएगा। जिसको ध्यान में रखते हुए शासन ने पहली बार दो दिनों के लिए नि:शुल्क यात्रा का उपहार दिया है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments