Tuesday, October 26, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutचर्च महोत्सव: विश्व शांति के लिए विशेष प्रार्थना

चर्च महोत्सव: विश्व शांति के लिए विशेष प्रार्थना

- Advertisement -
  • चर्च में विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन, बाहरी तीर्थयात्रियों के आने पर रही पाबंदी

जनवाणी संवाददाता |

सरधना: सदियों बाद ऐसा हुआ कि सरधना के ऐतिहासिक चर्च में कृपाओं की माता का महोत्सव मेला नहीं लगाया गया। रविवार को चर्च में लाखों की भीड़ रहती थी। मगर इस बार कोरोना महामारी के कारण बाहरी लोग गायब रहे। क्योंकि मेले के आयोजन पर प्रशासन ने रोक लगा दी थी। हालांकि चर्च में उसे विधि विधान से प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। जिसमें आसपास क्षेत्र के श्रद्धालु शामिल हुए। प्रार्थना में विशेष रूप से विश्व शांति और कोरोना महामारी से निजात के साथ ही आपसी प्रेम की कामना की गई।

रविवार सुबह से ही प्रार्थना का दौर शुरू हो गया था। सुबह आठ बजे प्रार्थना हुई। इसके बाद सुबह 10 बजे बिशप फ्रांसिस कलिस्ट ने मुख्य प्रार्थना कराई। उनके साथ फादर केवी जॉर्ज, फादर पाकीय नाथन, फादर ससिन बाबू, फादर जॉन चिम्मन, फादर येशु आदि शामिल रहे।

समारोही प्रार्थना में आसपास क्षेत्र के श्रद्धालु शामिल हुए। प्रार्थना में बिशन ने विश्व में शांति व्यवस्था बनाए रखने, खलिहान की उन्नती होने तथा धर्मालंबियों से सभी तक सुसमाचार पहुंचाने की बात कही। नारी शक्ति और नारी सुरक्षा के साथ देश के हालात पर भी बिशप ने अपने विचार रखे। उन्होंने राष्ट्र में एकता और अखंडता की प्रार्थना की। बीमारों एवं धार्मिक वस्तुओं की आशीष की गई।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments