Tuesday, March 9, 2021
Advertisment Booking
Home Uttar Pradesh News Meerut कमिश्नर ने किया एसडी सदर इंटर कॉलेज का निरीक्षण

कमिश्नर ने किया एसडी सदर इंटर कॉलेज का निरीक्षण

- Advertisement -
0
  • मंडल में 1382 छात्रों को 155 शिक्षक देंगे कोचिंग

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: गरीब बच्चों को अधिकारी बनाने के लिये शुरु की जा रही अभ्युदय योजना के तहत कमिश्नर अनीता सी मेश्राम ने एसडी सदर इंटर कालेज का निरीक्षण किया और लखनऊ से एनआईसी से बातचीत भी की। वहीं शासन ने कोचिंग करने वाले छात्रों और शिक्षकों की सूची भी जारी कर दी है।

अभ्युदय योजना के लिये मेरठ मंडल में 1382 छात्रों का चयन किया गया है। इसमें आईएएस और पीसीएस के लिये 943, जेईई के लिये 185, नीट के लिये 199 और एनडीए और सीडीएस के लिये 55 छात्रों का चयन किया गया। वहीं मेरठ कालेज में आईएएस, पीसीएस और बैंकिंग पढ़ाने के लिये 95 शिक्षक, एसडी सदर इंटर कालेज में एनडीए, सीडीएस और फोर्स के लिये 34 शिक्षक और राजकीय इंटर कालेज में नीट और जेईई परीक्षा की तैयारी के लिये 26 शिक्षक नियुक्त किये गए हैं।

मंडल में 155 शिक्षकों का पैनल तैयार किया गया है। मंडल स्तर पर डा. मेघराज सिंह को कोआर्डिनेटर तथा प्रत्येक केन्द्र पर एक सहायक कोआॅर्डिनेटर नियुक्त किया गया है। छात्रों को पढ़ाने के लिये दोपहर साढ़े तीन बजे से शाम साढ़े छह बजे तक समय रखा गया है।

आनलाइन व्यवस्था के लिये ईमेल आईडी, यूट्यूब चैनल, फेसबुक आईडी, इंस्ट्राग्राम पेज और बेबसाइट तैयार की गई है। इससे पहले मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के लिए मेरठ मंडल के मंडल आयुक्त अनीता सी मेश्राम तथा जिलाधिकारी के. बालाजी ने अपर जिला अधिकारी राजस्व वित्त सुभाष चंद्र प्रजापति आईएएस सौम्या नगर मजिस्ट्रेट एसडीएम सुनीता समाज कल्याण अधिकारी मोहम्मद मुस्ताक अहमद जिला विद्यालय निरीक्षक गिरिजेश कुमार चौधरी कोर्स को-आॅर्डिनेटर मेघराज सिंह प्रधानाचार्य सुधीर शर्मा के साथ विद्यालय का निरीक्षण किया तथा लखनऊ से एनआईसी से वार्तालाप किया।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments