Monday, June 14, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliकब्रिस्तान की भूमि पर सड़क निर्माण के विरोध में प्रदर्शन

कब्रिस्तान की भूमि पर सड़क निर्माण के विरोध में प्रदर्शन

- Advertisement -
0
  • सभासद पर जबरन कब्रों को खुर्द-बुर्द करने का आरोप

जनवाणी संवाददाता |

कैराना: नगर पालिका परिषद द्वारा कब्रिस्तान की भूमि पर बनाए जा रही सड़क का लोगों ने विरोध किया तथा वार्ड सभासद पर गलत तरीके से सड़क का निर्माण कराए जाने के आरोप लगाए। लोगों ने रास्ते को बंद कराकर कब्रिस्तान की बाउंड्री व गेट लगवाने की मांग की हैं।

शुक्रवार को मोहल्ला कायस्थवाड़ा निवासी दर्जनों लोग खुरगान रोड स्थित अलीशेर के निकट राज बिरादरी के कब्रिस्तान पर इकट्ठा हुए। लोगों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए बताया कि कैराना नगर पालिका परिषद एवं वार्ड सभासद अपने मतदाताओं को खुश करने के लिए कब्रिस्तान की भूमि पर करीब 14 फीट की सड़क बनवा रहे हैं। जिस कारण उनके पूर्वजों की कब्र भी खुर्द बुर्द हो गई।

जिससे उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची हैं। लोगों ने शासन प्रशासन से कब्रिस्तान की जमीन पर जबरदस्ती बनवाई जा रही अवैध सड़क के निर्माण को रुकवाने एवं कब्रिस्तान की बाउंड्री कराने व गेट लगवाने की मांग की हैं। बाद में लोगों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, जिलाधिकारी व उपजिलाधिकारी को शिकायती पत्र भेजा। जिसमें बताया गया कि कब्रिस्तान की 2014 में शासन द्वारा चारों ओर की बाउंड्री कराई गई थी, लेकिन कब्रिस्तान के पीछे नई बस्ती में रह रहें कुछ दबंग लोगों द्वारा बाउंड्री को तोड़कर अपने आने जाने का रास्ता बना लिया। जिससे कब्रिस्तान में आवारा जानवर एवं अन्य लोगों का आना-जाना शुरू हो गया था।

उसी दौरान कुछ लोगों ने कब्रिस्तान की बराबर में रास्ता बनाने का प्रयास किया था। उनके द्वारा उच्चाधिकारियों से शिकायत करने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर अवैध निर्माण को रुकवा दिया था। लेकिन एक बार फिर वार्ड सभासद द्वारा गलत तरीके से उनके कब्रिस्तान की भूमि पर सड़क का निर्माण कराया जा रहा है। जिसे रुकवाया जाना अति आवश्यक हैं। इस दौरान हाजी शाहदीन, नौशीन, इरफान, वसीम, समीर, इनाम, सादिक, उमरदराज, गुलफाम व तौसीफ आदि दर्जनों लोग मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments