Saturday, June 15, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBijnorसरकार कार्य योजना बनाकर मंहगाई पर लगाए रोक: नाज रिजवी

सरकार कार्य योजना बनाकर मंहगाई पर लगाए रोक: नाज रिजवी

- Advertisement -
  • ‘आप’ नपा की पूर्व प्रत्याशी नाज रिजवी ने बढ़ रही मंहगाई पर गहरी चिंता जताई

जनवाणी संवाददाता |

बिजनौर: आम आदमी पार्टी की नगर पालिका परिषद की पूर्व प्रत्याशी नाज रिजवी ने देश में बढ़ रही महंगाई पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए प्रेस को जारी एक बयान में कहा की केंद्र सरकार द्वारा रसोई गैस पर 50 और पेट्रोल, डीजल के दामों में हो रही वृद्धि सरकार की एक नाकामी का सबूत है। सरकार चाहती है कि गरीबों को ही मिटा दो तो गरीबी अपने आप कम हो जाएगी।

उन्होंने कहा कि सरकार को कार्य योजना बनाकर महंगाई वृद्धि पर तत्काल प्रभाव से रोक लगानी चाहिए। रिजवी ने 2014 के आंकड़े पेश करते हुए कहा कि जब क्रूड आयल 108 डॉलर प्रति बैरल था। तब पेट्रोल के दाम 71 रुपए इक्यावन पैसे प्रति लीटर और डीजल के दाम 57 रुपए 28 पैसे प्रति लीटर था, लेकिन फरवरी 2021 के आंकड़े बताते हैं कि अब क्रूड आयल 71 डॉलर प्रति बैरल पर है तो पेट्रोल 89 रूपए 29 पैसे प्रति लीटर और डीजल 79 रुपए 70 पैसे प्रति लीटर पर पहुंच गया है।

यह आंकड़े सरकार की नाकामी को दर्शाते हैं। उन्होंने कहा कि देश में अगर इसी तरह से महंगाई वृद्धि होती रही तो आम जनमानस का जीवन दुश्वार हो जाएगा। उन्होंने केंद्र सरकार को सलाह देते हुए कहा कि सरकार तत्काल कार्य योजना बनाकर इस वृद्धि को रोकने का काम करें या सरकार कहे की उनके पास महंगाई रोकने का कोई रास्ता नहीं है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments