Thursday, April 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsनिजी विद्यालयों में फीस निर्धारण के संबंध में हुई बैठक

निजी विद्यालयों में फीस निर्धारण के संबंध में हुई बैठक

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

बलरामपुर: जिलाधिकारी डॉ महेंद्र कुमार की अध्यक्षता में जनपद में संचालित निजी विद्यालयों में शुल्क निर्धारण के संबंध में कलेक्ट्रेट सभागार में गुरुवार को 01:00 बजे बैठक की कार्यवाही प्रारम्भ की गयी। बैठक जिला विद्यालय निरीक्षक गोविन्द राम तथा निजी विद्यालय के 67 प्रधानाचार्यो ने प्रतिभाग किया।

बैठक में डीएम ने शुल्क के सम्बंध में प्रधानाचार्य को बताया कि शुल्क वृद्धि किये जाने से पूर्व जिला शुल्क नियामक समिति को अवगत कराण जाए एवं जिला शुल्क नियामक समिति के पूर्व अनुमोदन के बिना पांच वर्ष के भीतर विद्यालय के पोशाक में परिवर्तन न किया जाए और छात्रों एवं अभिभावकों को किसी विशिष्ट दुकान से पुस्तकें जूते मोजे व यूनिफार्म आदि क्रय करने के लिए बाध्य न किया जाय। प्रतिभूति धनराशि / अवधान धनराशि, स्थानान्तरण प्रमाण-पत्र जारी करने के दिनांक से तीस दिन के भीतर विद्यालय द्वारा वापस की जाए।

जिला बेसिक शिक्षाधिकारी द्वारा वैकल्पिक शुल्क, संघटक, जैसे परिवहन, बोडिंग, मेस या डाइनिंग, शैक्षिक भ्रमण या कोई समान क्रियाकलाप का उचित शुल्क लिये जाने की बात कही। चन्दन पाण्डेय, प्रधानाचार्य , रा० हा,मध्वाजोत, बलरामपुर ने प्रवेश शुक्ल एक बार लिये जाने तथा शुल्क की रसीद को दिये जाने की बात गया कही।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments