Friday, July 19, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliतंबाकू के सेवन से प्रतिवर्ष होती है हजारों मौतें: नेपाल सिंह

तंबाकू के सेवन से प्रतिवर्ष होती है हजारों मौतें: नेपाल सिंह

- Advertisement -
  • सेंट आरसी कांवेंट स्कूल में विद्यार्थियों को किया जागरूक

जनवाणी संवाददाता  |

ऊन:  गांव पिंडौरा स्थित सेंट आरसी कान्वेंट स्कूल में तंबाकू मुक्त शिक्षण संस्थान की दिशा में अग्रसर होने पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें तंबाकू मुक्त शैक्षणिक संस्थान पर बल दिया गया। छात्र छात्राओं से समाज को तंबाकू से मुक्त कराने में भूमिका निभाने का आह्वान किया गया।

सेंट आरसी कान्वेंट स्कूल में ‘तंबाकू मुक्त शैक्षणिक संस्थान स्वस्थ स्वच्छ भारत की जान’ विषय पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें संभागीय संबंधित समन्वयक नेपाल सिंह ने तंबाकू, ध्रमपान से होने वाले हानिकारक रोगों के बारे में छात्र-छात्राओं को जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रति वर्ष तंबाकू के सेवन से लाखों मौतें होती है।

उन्होंने तंबाकू उत्पाद अधिनियम 2003 के बारे में भी विस्तृत जानकारी दी। कॉलेज के प्रबंधक देवेंद्र तोमर ने छात्र-छात्राओं को तंबाकू के दिन प्रतिदिन बढ़ते प्रचलन से बचने और समाज को बचाने में अहम भूमिका निभाने का आह्वान किया। प्रधानाचार्य मोनिका चौधरी ने तंबाकू मुक्त संस्थान व समाज बनाने की अपील की।

सामाजिक हितों की रक्षा के लिए छात्र-छात्राओं को समाज से तंबाकू सेवन की प्रथा को खत्म करने का आह्वान किया। इस अवसर पर स्कूल के सभी अध्यापक मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments