Saturday, June 19, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliशामली में मिले 220 नये कोरोना पॉजिटिव

शामली में मिले 220 नये कोरोना पॉजिटिव

- Advertisement -
+1
  • 172, डिस्चार्ज, 1864 हुई एक्टिव केसों की संख्या

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: जनपद में 220 नये कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। जबकि 172 लोगों को उपचार के बाद डिस्चार्ज किया गया है। जिसके बाद जनपद में कोरोना एक्टिव पॉजिटिव केसों की संख्या 1864 हो गई है।

डीएम जसजीत कौर ने कहा कि जनपद में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए अनावश्यक कोई घर से बाहर ना निकले, फेस मास्क अनिवार्य रूप से इस्तेमाल करें। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि बुधवार को जनपद में 220 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव प्राप्त हुई है।

जबकि उपचार के बाद 172 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है। जनपद में कोरोना के एक्टिव पॉजिटिव केसों की संख्या 1864 है। डीएम ने कहा कि नागरिक घर पर अपना आॅक्सीजन लेवल चेक करते रहे। किसी को सर्दी खांसी जुखाम आदि की शिकायत होती है तो वह बिना देरी किए डॉक्टर के पास जाकर अपनी जांच जरूर कराएं। शासन और प्रशासन द्वारा दिए जा रहे निदेर्शों का शत-प्रतिशत रूप से पालन करें। आॅक्सीजन प्लांट, कंसंट्रेटर बढ़ाने एवं कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

कोविल एल-2 में 82 भर्ती, आॅक्सीजन पर 60 मरीज

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. संजय अग्रवाल ने कहा की जनपद में कोविड-19 के कुल 1864 केस एक्टिव है। जिसमें 1752 होमआइसोलेशन में तथा 82 मरीज एल 02 जिला संयुक्त जिला चिकित्सालय में भर्ती है। जिला संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती 82 मरीजों में से 60 मरीज आॅक्सीजन पर है। उन्होंने बताया कि दवाइयां/आॅक्सीजन पर्याप्त उपलब्ध है।

होम आइसोलेट व्यक्तियों से कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन कराया जा रहा है। कांटेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है। उन्होंने अनुरोध किया कि होम आइसोलेट रोगी घर पर आॅक्सीजन सिलेंडर का प्रयोग ना करें क्योंकि ज्यादा या कम मात्रा में आॅक्सीजन लेने से जीवन को नुकसान पहुंच सकता है। जिला मुख्यालय पर स्थापित एकीकृत कॉविड कमांड कंट्रोल सेंटर 01398-270203 प्रतिदिन दिन में दो बार मरीजों के परिवारजनों को उनकी सेहत के बारे में भी जानकारी दी जाती है।

एंटीजन जाच में कैराना में 9 कोरोना पाजिटिव

कैराना सीएचसी, बुच्चाखेडी व कस्बे के विभिन्न मौहल्लो में स्वास्थ्य विभाग द्वारा एंटीजन किट द्वारा की गई जाच के दौरान कस्बे में 9 नये कोरोना पाजिटिव आये। ब्लाक कार्यक्रम प्रबंधक अतुल गर्ग ने बताया कि मंगलवार को कैराना सीएचसी, बुच्चाखेडी व कस्बे में 166 लोगो की एंटीजन किट द्वारा कोरोना जाच की गई। एंटीजन जाच के दौरान 9 लोगो की कोरोना पाजिटिव आयी जिन्हे मेडिकल किट देकर होम आइसुलेट कर दिया गया। इसके अलावा 102 लोगो के आरटीपीसीआर द्वारा सैम्पल लेकर जाच हेतू प्रयोगशाला भेजे गये है जिनकी रिपोर्ट दो दिन बाद आयेगी।

कोरोना के प्रसार को रोकने को कराया सैनेटाइजेशन

जिलाधिकारी जसजीत कौर ने जनपद में कोरोना का प्रसार रोकने के लिए नियमित सैनेटाइजेशन कराने के जिला मुख्य अग्निशमन अधिकारी को नोडल अधिकारी नियुक्त कर रखा है। नोडल अधिकारी नगर पालिका परिषद से समन्वय स्थापित कर प्रतिदिन शहर में सैनेटाजेशन करा रहे हैं। बुधवार को अग्निमशन अधिकारियों के साथ नगर पालिका के सफाई एवं खाद्य निरीक्षक आदेश कुमार के नेतृत्व में शहर के बड़ा बाजार, सिटी मार्किट, गांधी चौक आदि समेत शहर के कई हिस्सों में सैनेटाइजेशन का कार्य कराया गया। इसके अलावा नगर पालिका परिषद के द्वारा वार्डों में मैन्यूअल मशीन से भी सैनेटाजेशन कराया जा रहा है।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments