Monday, July 1, 2024
- Advertisement -
HomeNational Newsदेशभर में आज मनाया जा रहा हिंदी दिवस, इन नेताओं ने दी...

देशभर में आज मनाया जा रहा हिंदी दिवस, इन नेताओं ने दी शुभकामनाएं

- Advertisement -

नमस्कार, दैनिक जनवाणी डॉटकॉम वेबसाइट पर आपका हार्दिक स्वागत और अभिनंदन है। आज देशभर में हिंदी दिवस मनाया जा रहा है। वहीं, इसी अवसर पर देश के कई नेता हिंदी दिवस की शुभकामनाएं दे रहे हैं। आज गुरूवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देशवासियों को ट्वीट कर बधाई दीं है।

पीएम मोदी ने दी बधाई

pm modi

जिसमें उन्होंने ​ट्वीट कर लिखा है कि आप सभी को हिन्दी दिवस की ढेरों बधाई। हिन्दी को एक सक्षम और समर्थ भाषा बनाने में अलग-अलग क्षेत्रों के लोगों ने उल्लेखनीय भूमिका निभाई है। यह आप सबके प्रयासों का ही परिणाम है कि वैश्विक मंच पर हिन्दी लगातार अपनी मजबूत पहचान बना रही है।

https://x.com/narendramodi/status/1437626644651413506?s=20

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने बधाई देते हुए कहा

01 ARMY RAJNATH

वहीं, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने बधाई देते हुए कहा हिंदी दिवस की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएँ। हिंदी भारत ही नहीं बल्कि विश्व की सबसे अधिक लोकप्रिय भाषाओं में से एक है। हिंदी एक भाषा के रूप में भारतवासियों के बीच सेतु का भी काम करती है। इसका प्रचार-प्रसार करना और अधिकाधिक उपयोग करना सभी हिंदीसेवियों का दायित्व बनता है।

हमारी संस्‍कृति और परंपराओं के प्रति

jaishankar

ऐसे ही विदेशमंत्री एस.जयशंकर ने कहा हिंदी दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ। हिन्‍दी हमारी संस्‍कृति और परंपराओं के प्रति बढती वैश्विक रूचि का एक महत्‍वपूर्ण पहलू है। विदेश में विश्‍वविद्यालयों, स्कूलों और अन्‍य संस्‍थानों में हिंदी के प्रति और अधिक जागरूकता पैदा करना हमारी प्राथमिकता है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर

30 8

दूसरी ओर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने शुभकामनाएं देते हुए कहा राष्ट्रीय चेतना की प्रतीक व संस्कारों की संवाहिका एवं देश की सबसे सरल, सहज संपर्क भाषा हिंदी का सभ्यता के विकास में अतुलनीय योगदान है। आप सभी को “हिन्दी दिवस” की हार्दिक शुभकामनाएं। आइये हम सभी मिलकर देश को एकता के सूत्र में पिरोने वाली हिन्दी का गौरव बढाएं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

18 CM YOGI

साथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी देशवाशियों को बधाई देते हुए कहा विविधता से परिपूर्ण देश में राष्ट्रीय एकता की प्रतीक हिंदी भाषा हमारी पहचान एवं संस्कृति का अभिन्न अंग है।आइए, राष्ट्रभाषा व विश्वभाषा के रूप में स्थापित करने हेतु हिंदी के अधिकाधिक प्रयोग का संकल्प धारण करें।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments