Saturday, June 15, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBijnor'पेट' की परीक्षा को नकलविहीन कराने के लिए प्रशासन अलर्ट

‘पेट’ की परीक्षा को नकलविहीन कराने के लिए प्रशासन अलर्ट

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

बिजनौर: डीएम उमेश मिश्रा ने स्पष्ट करते हुए कहा कि जिला प्रशासन उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के तत्वाधान आयोजित होने वाली प्रारंभिक अर्हता परीक्षा-2021 (पेट) को नकलविहीन और शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने के लिए कटिबद्व है। जिसके लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं।

उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि परीक्षा केन्द्रों के 500 मीटर की परिधि में कोई भी फोटो स्टेट अथवा इलक्ट्रॉनिक सामग्री विक्रय से संबंधित काई भी दुकान खुली न रहने पाए तथा परीक्षा केन्द्रों के बाहर पुरूष एवं महिला पुलिस कर्मियों की ड्यूटी भी लगायी जाए और परीक्षार्थी की सघन तलाशी के बाद ही उन्हें परीक्षा केन्द्र में प्रवेश की अनुमति प्रदान की जाए।

उन्होंने जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देश दिये कि सभी परीक्षा से पूर्व परीक्षा केन्द्रों के टॉयलट एवं बाथरूम में भी बारीकी से चैकिंग कराएं, ऐसा न हो कि वहां इलक्ट्रॉनिक डिवाइस आदि तो छुपा कर रखी गई हो। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि परीक्षार्थियों की सतत् निगरानी के लिए परीक्षा कक्षों के अलावा गैलरी में भी सीसीटीवी केमरों की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए, ताकि किसी भी स्तर पर नकल करने का अंदेशा न रहे।

पूरी खबर के लिए जनवाणी पढे
अधिकर्ता विशाल शर्मा 9837109552

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments