Tuesday, June 15, 2021
- Advertisement -
HomeUttarakhand NewsHaridwarहरिद्वार में सहायक अध्यापक निभा रहे है वैक्सीनेशन सेंटरों पर जिम्मेदारी

हरिद्वार में सहायक अध्यापक निभा रहे है वैक्सीनेशन सेंटरों पर जिम्मेदारी

- Advertisement -
0
  • सरकार का उद्देश्य है कि ज्यादा से ज्यादा लोगो को लगाई जाए वैक्सीन
  • मुश्किल दौर में जहाँ लोग घरों में कैद है वही ये महिलाएं भीड़ में कर रही हैं काम 

जनवाणी ब्यूरो |

हरिद्वार: उत्तराखंड में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सरकार द्वारा युद्धस्तर पर प्रयास किये जा रहे है। सरकार का प्रयास है कि जल्द से जल्द सभी लोगो को वैक्सीन लगाई जाए। वैक्सीन लगाने के लिए जहाँ स्वास्थ्य विभाग की टीम तैनात हैं वही धर्मनगरी हरिद्वार में उनके सहयोग के लिए शिक्षा विभाग में तैनात महिला टीचर भी फ्रंट लाइन वर्कर के रूप में काम कर रही है।

हरिद्वार में ऐसे ही 15 सहायक अध्यापक है जो वैक्सीनेशन सेंटरों पर बराबर अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभा रहे है। कोरोना के खिलाफ जंग में सरकार का उद्देश्य है कि ज्यादा से ज्यादा लोगो को वैक्सीन लगाई जाए। हरिद्वार में बनाये गए वैक्सीनेशन सेंटरों पर स्वास्थ्य विभाग के साथ ही शिक्षा विभाग में तैनात 15 टीचर की तैनाती की गई है। ये सभी टीचर सेंटर पर आने वाले लोगो के रजिस्ट्रेशन और स्लॉट बुकिंग से लेकर सभी आवश्यक कार्यों को बखूबी अंजाम दे रही है। इस मुश्किल दौर में जहाँ लोग घरों में कैद है वही ये महिलाएं भीड़ में काम कर अपनी जिम्मेदारी निभा रही है।

क्या कहती हैं अध्यापिकाएं 

सभी को कोविड-19 टीकाकरण में मदद करनी चाहिए: नीलम रानी
बहादराबाद ब्लॉक में तैनात सहायक अध्यापकनीलम रानी का कहना है कि हरिद्वार में वैक्सीनेशन सेंटरों पर 15 महिला सहायक अध्यापक की तैनाती की गई है। इस काम मे काफी रिस्क भी है, लेकिन कोरोना को रोकने के लिए वैक्सीनशन भी बहुत जरूरी है और इसीलिए उन्हें किसी भी सूरत में वैक्सीनेशन जरूर करना है। नीलम ने कहा की सभी  को अब आगे बढ़ाकर लोगों को सही जानकारी उपलब्ध कराकर कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम में मदद करनी चाहिए।

सभी का ध्यान भी रख देश के लिए अपना फर्ज भी निभाना है: सुनीता जोशी
बहादराबाद ब्लॉक में तैनात सहायक शिक्षिका सुनीता जोशी का कहना है कि उनके घर परिवार में बच्चे व अन्य परिजन भी है। सभी का ध्यान भी रखना है और देश के लिए अपना फर्ज भी निभाना है। इसलिए वो जब दिनभर काम करके घर जाती है तो सबसे पहले बच्चों को दूर रखकर खुद को सेनिटाइज करना पड़ता है। इस संक्रमण के दौर में पूरे दिन बाहर रखने के कारण बच्चों को भी कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। लेकिन जब तक सभी लोगो को वैक्सीशन नही लग जाती तब तक वो अपना फर्ज निभाती रहेंगी।


What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments