Monday, January 24, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeINDIA NEWS अनुच्छेद 370 के नाम पर स्पोर्ट्स लीग शुरू करेगी भाजपा

 अनुच्छेद 370 के नाम पर स्पोर्ट्स लीग शुरू करेगी भाजपा

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के तहत मिले विशेष दर्जे को दो साल पहले ही रद्द कर दिया था। हालांकि, भाजपा के कई हलकों में इसकी गूंज अभी भी जारी है।

ताजा मामला गुजरात का है, जहां भाजपा अनुच्छेद 370 के नाम पर ही एक स्पोर्ट्स लीग शुरू करने वाली है। बताया गया है कि इस लीग का आयोजन गृह मंत्री अमित शाह के संसदीय क्षेत्र गांधीनगर में किया जाएगा और इसमें क्रिकेट और कबड्डी जैसे खेलों के मुकाबले रखे जाएंगे।

युवाओं को पार्टी की तरफ खींचने के लिए यह नई लीग

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस लीग का पूरा नाम गांधीनगर लोकसभा प्रीमियर लीग 370 (जीएलपीएल 370) होगा। भाजपा का लक्ष्य इसके जरिए ज्यादा से ज्यादा युवाओं को अपने से जोड़ने का होगा। अहमदाबाद शहर के भाजपा इकाई के महासचिव जीतूभाई पटेल के मुताबिक, इस लीग का नाम अनुच्छेद 370 पर रखा गया है, जिसे 2019 में अमित शाह जी के नेतृत्व में रद्द किया गया था। इस टूर्नामेंट को दिसंबर के मध्य में शुरू करने की योजना है।

बताया गया है कि भाजपा ने लीग में क्रिकेट और कबड्डी के लिए हर वॉर्ड से दो टीमें (एक क्रिकेट और एक कबड्डी की टीम) शामिल करने का लक्ष्य रखा है। जिन सात विधानसभा सीटों से यह टीमें चुनकर आएंगी, उनमें वेजलपुर, घाटलोदिया, नरनपुरा, साबरमती, कलोल, गांधीनगर (उत्तर) और साणंद शामिल हैं। फिलहाल इस लीग को सिर्फ पुरुषों के लिए ही तय किया गया है। इसमें क्रिकेट मैचों को टेनिस बॉल से खिलाया जाएगा। इसके विज्ञापनों के लिए व्हाट्सएप ग्रुप्स का इस्तेमाल होगा, जो इसका प्रचार-प्रसार करेंगे।

गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन से अमित शाह का पुराना नाता

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 2007 से ही गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन (जीसीए) से जुड़े रहे हैं। उन्होंने राज्य खेल संघ में कांग्रेस नेताओं के 16 साल के वर्चस्व को खत्म करने में काफी अहम भूमिका निभाई है। नरेंद्र मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे, उस दौरान अमित शाह जीसीए के उपाध्यक्ष पद पर रहे। उनके बेटे जय शाह मौजूदा समय में बीसीसीआई के सचिव हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments