Thursday, December 2, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsShamliबुडियान खाप के चौधरी का गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार

बुडियान खाप के चौधरी का गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार

- Advertisement -
  • शव यात्रा में शामिल हुए बुढ़ियान खाप के 12 गांवों के ग्रामीण

जनवाणी संवाददाता |

कांधला: बुडियान खाप के चौधरी जसबीर सिंह के असामयिक निधन के बाद शुक्रवार को पैतृक गांव भभीसा में गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने अंतिम संस्कार में शामिल होकर श्रद्धाजंली अर्पित की। गुरुवार की देर शाम कांधला ब्लॉक के गांव भभीसा में बुडियान खाप के चौधरी जसबीर सिंह (57) पुत्र चौधरी मंथन सिंह का हदय गति रूकने से निधन हो गया था।

उनके निधन के समाचार से बुडियान खाप के 12 गांवों में शोक की लहर दौड़ गई। जसबीर सिंह पिछले लगभग तीन दशकों से बुडियान खाप की चौधराहट को संभाले हुए थे। परिजनों के अनुसार, चौधरी जसबीर सिंह को बुडियाप खाप की जिम्मेदारी सन् 1993 में खाप चौधरी चौधरी जहान सिंह के निधन के बाद समाज के द्वारा सौंपी गई थी। तब से वह बुडियान खाप को एक सूत्र के पिरोने के लिए निरन्तर प्रयासरत थे।

उन्होंने समय- समय पर समाज के युवाओं को समाज उत्थान के लिए प्रेरणा दी। उनके निधन के समाचार से बुडियान खाप के साथ उनके शुभचिंतकों में भी शोक की लहर दौड गई। शुक्रवार को उनके अंतिम संस्कार में सदर भाजपा विधायक तेजेन्द्र निर्वाल ने खाप चौधरी के घर पहुंच कर उनके परिजनों को सात्वना दी। इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्षपति प्रसन्न चौधरी, विकास पंवार नाला, चन्द्रवीर के साथ-साथ आस पास के गांवों से सैकडों लोगों ने अंतिम संस्कार में पहुंच कर अपनी श्रद्धाजंली अर्पित की। इस दौरान परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments