Saturday, June 22, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsराजभवन घेरने हेतु कांग्रेस ने बनाई व्यापक रणनीति, विरोध प्रदर्शन का किया...

राजभवन घेरने हेतु कांग्रेस ने बनाई व्यापक रणनीति, विरोध प्रदर्शन का किया एलान

- Advertisement -
  • भाजपा रोजगार के नाम पर मीडिया हैडिंग और इवेंट मैनेजमेंट करके झूठ परोस रही- बृजलाल खाबरी

जनवाणी ब्यूरो |

लखनऊ: देश में बढ़ती महंगाई ,बेरोजगारी और आर्थिक भ्रष्टाचार सहित जनविरोधी मुद्दों को लेकर कांग्रेस काफी मुखर है। वहीं आर्थिक भ्रष्टाचार से जुड़े अडानी मामले को लेकर विस्तृत जांच हेतु भी कांग्रेस संसद में जेपीसी की मांग कर रही है। जनमुद्दों को लेकर केंद्र समेत प्रदेश की बीजेपी सरकार की अनदेखी से नाराज कांग्रेस लगातर जन जागरण अभियान और आंदोलन चला रही है।

इस परिपेक्ष में 13 मार्च सोमवार को कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के निर्देश पर कांग्रेस पार्टी समूचे देशभर में एक निर्णायक आंदोलन कर रही है। इसी परिप्रेक्ष्य में उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बृजलाल खाबरी के नेतृत्व में लखनऊ में भी ‘‘राजभवन चलो’’ नारे के साथ राजभवन को घेरने हेतु कांग्रेस पार्टी ने व्यापक रणनीति के साथ उग्र विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया है।

प्रदेश मुख्यालय पर कार्यक्रम की तैयारी के बीच आज यहां प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पूर्व सांसद मा.बृजलाल खाबरी के नेतृत्व में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पर युवा नेता बाबा जुबेर बेग सहित उनके सैकड़ों समर्थकों ने आज कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण किया। इनकी सदस्यता ग्रहण कराने में प्रांतीय अध्यक्ष पूर्व मंत्री नकुल दुबे की प्रमुख भूमिका रही है।

तैयारी बैठक और सदस्यता कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने कहा जनता को गरीब रखना, अशिक्षित रखना, धर्म जाति व नफरत की भाषा से लोगों को बांटना इनकी मुख्य योजना रहतीं है। पंडित नेहरू काल में रोजगार उपलब्ध कराने के लिए जो बड़ी बड़ी कंपनियों की स्थापना की गई, चाहे वह एनटीपीसी, एचएएल, बीएचएल ,आईआईटी, रेल हवाई अड्डे जैसे संस्थान बने,कांग्रेस की सरकारों ने इन संस्थानों को हमेशा संरक्षित किया। लेकिन भाजपा की सरकार ने रोजगार देने वाली संस्थाओं को अपने उद्योगपति मित्रों को बेच दिया। कृषि क्षेत्र के लिए काले क़ानून मोदी सरकार की दुर्भाग्यपूर्ण योजना हैं। छोटे व्यवसायियों और दुकानदारों पर नोटबंदी और जीएसटी थोपकर बीजेपी ने उनकी भी रीढ़ तोड़ दी। आज भाजपा रोजगार देने के नाम पर लगातार मीडिया हेडिंग और इवेंट मैनेजमेंट करके झूठ परोस रही हैं।

प्रांतीय अध्यक्ष पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि 26 करोड़ की आबादी वाला उत्तर प्रदेश आबादी के आधार पर बेरोजगारी में टॉप पर है और स्थिति अत्यंत विस्फोटक है।लगातार एक के बाद एक महिला हिंसा, हत्या ,लूट अपराध उत्तर प्रदेश की पहचान बनता जा रहा है। योगी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल में भी अपराध को रोक पाने में पूरी तरीके से ना काबिल साबित हुई है। ला एण्ड आर्डर को संभाल पाने में पूरी तरीके से फेल योगी सरकार प्रदेश भर में अतिक्रमण और अन्यायपूर्ण बुलडोजर नीति अपनाकर जहां लगातार अपनी पीठ थपथपा रही है। वहीं जनमानस के बीच में भारतीय संविधान और कानून से विश्वास उठ रहा है।

इस अवसर पर प्रांतीय अध्यक्ष पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी, पूर्व शिक्षा मंत्री डॉ मसूद अहमद, पूर्व विधायक विधायक भगवती चौधरी, प्रशासन प्रभारी दिनेश कुमार सिंह, मीडिया संयोजक अशोक सिंह, सेवादल कांग्रेस के मुख्य सन्तोष रावत आदि प्रमुख रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments