Wednesday, October 27, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutनिर्माणाधीन पुलिया बनी हादसों को सबब

निर्माणाधीन पुलिया बनी हादसों को सबब

- Advertisement -
  • सूरजकुंड स्थित पुलिया के निर्माण के लिए आठ माह पूर्व टेंडर
  • दो माह पूर्व हुआ काम शुरू फिर भी कार्य पूरा नहीं
  • अगस्त माह में सूरजकुंड स्थित पुलिया के निर्माण के लिए टेंडर हुआ था

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: सीएम योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश का विकास करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। जिससे प्रदेश में तीव्र गति से विकास हो। इसके लिए वह समय समय पर विभिन्न जनपदों के विकास कार्यों की समीक्षा करते हैं, लेकिन मेरठ में विकास का उल्ट नजारा देखने को मिल रहा है।

अगस्त माह में सूरजकुंड रोड स्थित पुलिया के निर्माण के लिए टेंडर हुआ था। जिसके पश्चात दो माह पूर्व उस पर कार्य शुरू हो गया, लेकिन दो माह पूरे होने के पश्चात भी अभी तक पुलिया निर्माण का कार्य पूरा नहीं हो पाया है। जिससे क्षेत्रवासी एवं वाहन चालक परेशान हैं।

कार्य पूरा होने में देरी से न हो जाएं बड़ा हादसा

पुलिया का निर्माण कार्य पूरा करने में जिस तरह से देरी हो रही हैं। उससे कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। क्योंकि हर रोज वहां से गुजरने वाले वाहनों की पलटने की समस्या देखने को मिल रही है। कई बार गंभीर चोटे भी आ जाती हैं। क्योंकि ज्यादतर वाहन चालक वहीं से सफर करते हैं।

जिससे वहां जाम की स्थिति भी बनी रहती हैं। व्यापारियों की मानें तो एशिया की सबसे बड़ी स्पोर्ट्स मार्केट सूरजकुंड है। उसके बावजूद पुलिया निर्माण कार्य समय पर नहीं होना और व्यापारियों का परेशान होना या अपने आप में ही दिखाता है कि किस तरीके से यहां विकास कार्य हो रहे हैं।

ऐसे में सवाल उठता है कि समय पर निर्माण कार्य क्यों नहीं हो पा रहा। जबकि वित्तीय वर्ष 31 दिसंबर तक है। ऐसे में 31 दिसंबर तक वित्तीय वर्ष के अंतर्गत ठेकेदार कार्य कर सकते हैं। अगर सरकार वित्तीय वर्ष के अंतर्गत कार्य करने के लिए समय सीमा का विस्तार करती है तो कार्य पूरा हो पाएगा नहीं तो यह कार्य बीच में ही अटका रह जाएंगा।

क्या कहना है इनका


क्षेत्रीय पार्षद अंशुल गुप्ता ने कहा कि पुलिया का निर्माण कार्य समय पर पूरा कराने के लिए वह नगर आयुक्त को भी पत्र लिख चुके है। उसके बावजूद निर्माण कार्य पूरा नहीं हो रहा जिससे क्षेत्रवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं। उन्होंने कहा कि अगर जल्द कार्य पूरा नहीं किया गया तो वह नगरायुक्त कार्यालय पर ही प्रदर्शन करेंगे। क्योंकि क्षेत्र का विकास उनकी प्राथमिकता हैं।

 


पुलिया के समीप ही स्पोर्ट्स शोरूम के मालिक गुड्डू ने बताया कि हर रोज यहां पर हादसे होते हैं। जिसमें ई-रिक्शा पलटना तो आम बात ही हो गई हैं। कई बार ठेके दार से शिकायत की गई, लेकिन निर्माण कार्य समय पर पूरा नहीं किया जा रहा। अगर पुलिया के कार्य को जल्द ही पूरा नही किया गया तो वह समय दूर नही की जब किसी न किसी को इस पुलिया निर्माण में देरी की वजह से कोई किसी बड़े हादसों का शिकार होना पड़े।

 


व्यापारी अनिल गुप्ता ने बताया कि जबसे इस पुलिया का निर्माण कार्य समय से पूरा न होने से तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि हर रोज यहां जाम की समस्या भी बन गई है। जिससे सभी का व्यापार प्रभावित हो रहा है। साथ ही यहां से निकलन वाले काफी लोगों की चोट लग चुकी हैं।

 


ठेकेदार को निर्माण में तेजी लाने के लिए नोटिस दिया गया है। निर्धारित समय के दौरान यदि पुलिया का निर्माण नहीं किया जाता है तो ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। -मनीष बंसल, नगरायुक्त

 

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments