Saturday, January 22, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttarakhand NewsHaridwarभारत चीन सीमा के जिलों में भूकंप के झटके

भारत चीन सीमा के जिलों में भूकंप के झटके

- Advertisement -
  • भारत-चीन के सीमावर्ती जिलों में धरती डोली, घर छोड़कर भागे लोग
  • भूकंप के लिहाज से उत्तराखंड राज्य बेहद संवेदनशील है

जनवाणी संवाददाता  |

हरिद्वार:उत्तराखंड में एक बार फिर धरती डोली है। उत्तरकाशी और पिथौरागढ़ के सीमावर्ती इलाके में भूकंप के झटके महसूस किए गए है। भूकंप के झटके महसूस होने के बाद लोग घरों से बाहर की और भागे।

उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है। जिससे मौसम में तब्दीली के कारण ठंड बढ़ गई है, तो वही बड़ी खबर उत्तराखंड से सामने आ रही है जहां पिथौरागढ़ उत्तरकाशी में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। उत्तराखंड में चीन से लगते सीमावर्ती इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किये गये हैं। इनमें पिथौरागढ़ और उत्तरकाशी के सीमावर्ती इलाके शामिल हैं।

भूकंप से फिलहाल किसी भी प्रकार की क्षति की सूचना नहीं मिली है। भूकंप के झटके महसूस होने पर लोग अपने घरों से बाहर निकल आये। बता दें, चीन और नेपाल बॉर्डर पर स्थित पिथौरागढ़ जिला भूकंप की दृष्टि से जोन फाइव में आता है।

इसी साल अब तक 3 बार पिथौरागढ़ जिले में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। इससे पहले 5 दिसंबर को भी उत्तरकाशी और टिहरी जिले में देर रात भूकंप का झटके महसूस किए गए थे, जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमान पर 3.8 रही थी. भूकंप के लिहाज से उत्तराखंड राज्य बेहद संवेदनशील है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments