Thursday, April 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarकृषि मेले में किसानों ने हंगामा मचाया

कृषि मेले में किसानों ने हंगामा मचाया

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

बुढ़ाना: ब्लाक परिसर के कृषि प्रसार भवन पर बुधवार को रबी उत्पादकता गोष्ठी का आयोजन किया गया था। गोष्ठी में आये कृषि विशेषज्ञों ने किसानों को रबी फसलों के बारे में जानकारी दी। इसी दौरान किसान सम्मान निधि को लेकर किसानों ने उनकी खाता संख्या का अपडेट न होने से उन्हें किसान निधि नहीं मिलने को लेकर हंगामा किया। गांव खानपुर निवासी गंगाराम ने बताया कि पिछले 10 माह से वह इस विभाग के चक्कर लगा रहा है।

उसकी समस्या का समाधान नहीं हुआ। गांव गढ़ी सखावतपुर निवासी रामनिवास सहरावत ने रबी फसल गोष्ठी कराने के समय पर भी पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक वर्ष अक्टूबर या नवंबर माह में होने वाली इस गोष्ठी को अब मार्च माह में कराया जा रहा है। जबकि यह समय रबी की फसल कटने का है। इस समय जायद फसल गोष्ठी होनी चाहिए थी।

उन्होंने इस गोष्ठी में किसी भी वैज्ञानिक के न आने पर भी आपत्ति जताई। उन्होंने कृषि गोष्ठी के नाम पर आए बजट को खानापूर्ति कर खर्च करने के आरोप लगाए। इस दौरान कई किसानों ने गोष्ठियों के संबंध में कोई सूचना न देने व कृषि प्रसार भवन में अधिकारियों के न मिलने की भी शिकायत की ।गांव उकावली के वीरेंद्र शर्मा ने कहा कि कृषि प्रसार अधिकारी पवन कुमार विश्वकर्मा पर कई जगह का चार्ज है, इसलिए वह यहां नहीं मिलते।

किसानों को हंगामा करते देख सभी अधिकारी व कर्मचारी गोष्ठी का समापन होना बताते हुए अपने कार्यालय में जाकर बैठ गए। इस दौरान किसानों ने जमकर खरी-खोटी सुनाई। गोष्ठी के दौरान कृषि विशेषज्ञ देवी सिंह, सत्यप्रकाश राणा, बीडीओ कपिल कुमार, एसएमसी सतबीर आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments