Tuesday, April 23, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutजिले भर में मारपीट, बवाल हंगामा, दर्जनों घायल

जिले भर में मारपीट, बवाल हंगामा, दर्जनों घायल

- Advertisement -
  • दीपावली पर जिला अस्पताल में 32 लोगों को भेजा उपचार के लिए

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: दीपावली त्योहार पर जिले के शहर देहात क्षेत्रों में जमकर मारपीट बवाल हंगामा हुआ। बवाल हंगामे मारपीट की घटनाओं एवं दुर्घटनाओं को लेकर पुलिस पूरी रात इधर से उधर दौड़ती रही। मारपीट संघर्ष में दर्जनों लोग और महिलाएं घायल हो गए। जिले की घटनाओं व दुर्घटनाओं में पुलिस ने करीब तीन दर्जन से अधिक लोगों को जिला अस्पताल में उपचार के लिए भेजा।

पुलिस की ओर से मारपीट की घटनाओं में शांतिभंग से लेकर गंभीर धाराओं में आरोपियों पर कार्रवाई की गई। सोमवार को शहर और देहात में दिपावली त्योहार पर विभिन्न थाना क्षेत्रों में लोगों के बीच आतिशबाजी और शराबी लोगों के बीच जमकर मारपीट की घटनाएं हुई। जिनमें शहर के अलग-अलग थाना क्षेत्रों सिविल लाइन, परतापुर, देहली गेट, नौचंदी, मेडिकल, सदर व देहात के इंचौली, सरधना, दौराला, मवाना, खरखौदा, किठौर, रोहटा, सरूरपुर आदि थाना क्षेत्रों में विभिन्न स्थानों पर शराब पीने व आतिशबाजी, रंजिशन छेड़छाड़ को लेकर छुटपुट अपराधिक घटनाएं हुई।

जिनमें पुलिस की ओर से 32 लोगों व महिलाओं को जिला अस्पताल में उपचार के लिए भेजा गया। इस दौरान पुलिस ने अलग अलग थानों में मारपीट और शांतिभंग में लोगों के चालान किये। कई स्थानों पर आतिशबाजी को लेकर मारपीट की घटनांए हुई तो कई स्थानों पर शराब के नशे में पियक्कड़ों ने जमकर बवाल काटा। वहीं कई लोग शराब पीकर वाहन चलाने पर चोटिल हुए।

आतिशबाजी को लेकर फायरिंग धारदार हथियारों से हमला

परतापुर थाना क्षेत्र गांव कायस्थ गांवड़ी में दीपावली रात आतिशबाजी छोड़ने से मना करने पर एक पक्ष के दर्जनों दबंग युवकों ने तीन चार घरों के लोगों पर हमला कर दिया। दबगों ने कई लोगों को बेरहमी से पीटा और घरों में जमकर तोड़फोड़ की। तोड़फोड़ हमला करने वालों ने गांव में जमंकर गुुंडई कर बवाल काटा।

हमले में दो लोग और कई महिलाएं गंभीर रूप से घायल हो गये। हमलावरों पर गंभीर धाराओं में कार्रवाई न करने पर पीड़ित ग्रामीणों ने पुलिस आॅफिस पर प्रदर्शन कर एसएसपी से कार्रवाई की मांग की। गांव कायस्थ बड्ढा निवासी रमेश का पविार रहता है। परिवार में तीन बेटे यशवीर, जयवीर और रोहित हैं। दीपावली की रात रमेश के घर के सामने गांव के नरेश, छोटू, गौतम, मनोज, गोलू, कृष्णपाल, अंकुश, सुखवीर, अनुज सहित कई अन्य युवक आतिशबाजी करने लगे।

इस पर रोहित और उसके भाइयों ने घर के सामने आतिशबाजी करने से मना किया तो इन युवकों ने मारपीट कर दी। मारपीट बवाल में दबंग युवकों ने रोहित पक्ष पर खुलकर फायरिग की और घर में घुसकर धारदार हथियारों से हमला कर दिया। हमले में पंकज के दांत टूट गये और एक अन्य को गंभीर रुप से घायल कर दिया। मारपीट में महिला पुष्पा और ज्योति गंभीर रुप से घायल हो गई।

गांव में मारपीट की घटना पर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। उधर, दूसरे पक्ष से मामूली रुप से एक युवक घायल हो गया। थाना परतापुर पुलिस की ओर से कार्रवाई न करने पर घायल पक्ष ने पुलिस आफिस पर धरना प्रदर्शन किया।

20 20

पीड़ित पक्ष ने एसएसपी को शिकायतपत्र सौंपा और आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की। परतापुर पुलिस ने हमलावर पक्ष पर 147,148,323 धारा में मुकदमा दर्ज किया है। परतापुर इंस्पेक्टर का कहना है कि मेडिकल के आधार पर आगे की कार्रवाई की जायेगी।

पटाखे जलाने को लेकर दो पक्षों में मारपीट

ब्रह्मपुरी क्षेत्र तारापुरी में दीपावली पर पटाखे जलाने को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई। जिस पर दोनों पक्ष आमने-सामने आ भिड़े। दोनों तरफ से मारपीट और र्इंट पत्थर चले। जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया। मारपीट में पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

तीन लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। तारापुरी निवासी कपिल परिवार के साथ आतिशबाजी कर रहे थे। पड़ोसी मनोज ने शराब के नशे में आतिशबाजी का विरोध किया। इस पर दोनों पक्षों के बीच मारपीट हो गई। दोनों ओर से पत्थर और लाठी-डंडे चले। मारपीट के दौरान मनोज गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है।

जमीनी विवाद में घर में घुसकर मारपीट

मंगलवार को एसएसपी कार्यालय पर एक छात्रा पहुंची जिसने शिकायत पत्र देते हुए बताया कि उसके पिता पर लाठी-डंडे से हमला किया गया है। जिसमें उसके पिता गंभीर रूप से घायल हो गए। छात्रा का आरोप है कि कुछ लोग उसकी जमीन को जबरन कब्जाना चाहते हैं।

जिसका उसके परिजन विरोध करते हैं तो आरोपी लाठी-डंडे से मारपीट करते हैं। छात्रा ने थाना पुलिस को शिकायत पत्र दिया, लेकिन आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र के ग्राम की रहने वाली छात्रा ने शिकायत पत्र देते हुए आरोप लगाया है कि कुछ दिन पूर्व छात्रा और उसके परिवार वाले घर की सफाई कर रहे थे। तभी आरोप है कि दो तीन व्यक्तियों ने छात्रा के घर में जबरन घुसकर छात्रा और उसकी बहनों से गाली-गलौज की।

24 17

छात्रा के पिता ने विरोध किया तो आरोपियों ने उसके पिता पर सरिया और लाठी-डंडे से हमला कर दिया। जिसमें छात्रा के पिता गंभीर रूप से घायल हो गए। छात्रा ने थाना कंकरखेड़ा पुलिस को शिकायत पत्र दिया, लेकिन आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। वहीं, छात्रा का कहना है कि आरोपी अब भी खुलेआम घूम रहे हैं और लगातार धमकियां दे रहे हैं। छात्रा और अन्य ग्रामीणों ने एसएसपी को शिकायत पत्र देते हुए आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

पति से मनमुटाव, सौतन का पत्नी पर चाकू से हमला

पति के साथ कुछ दिन के मनमुटाव के चलते अलग रहना एक महिला को उस समय भारी पड़ गया, जब सौतन ने उसे घर से निकालने का प्रयास किया। पिलोखड़ी का पुल श्यामनगर निवासी रेशमा पत्नी शाहबुद्दीन ने बताया कि करीब चार साल पहले शादी हुई थी। महिला के पति ने करीब चार माह पहले एक दूसरी महिला फरीन से शादी कर ली। दूसरी पत्नी को लेकर पति अलग किराए के मकान में रहने लगा।

इसी बात को लेकर दंपति में विवाद रहने लगा। पहली पत्नी अपनी ससुराल में रह रही है। सोमवार की शाम सौतन पहली पत्नी के पास पहुंची और जबरन उसे घर से निकालने लगी। पहली पत्नी ने जब घर में घुसने का विरोध किया तो सौतन ने उससे न केवल मारपीट की बल्कि चाकू से हमला कर घर से भी निकाल दिया। मारपीट में महिला को चोटें भी आई है। महिला ने लिसाड़ी गेट थाने में तहरीर दी। इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

युवक से साली ने की मारपीट, घायल

मोदीपुरम: क्षेत्र के गांव जमालपुर निवासी एक युवक ने अपनी साली पर थपकी मारकर घायल करने का आरोप लगाते हुए चौकी में तहरीर दी है। पुलिस ने घायल को उपचार के लिए भेज दिया। लावड़ चौकी क्षेत्र के ग्राम जमालपुर निवासी नितिन चौधरी ने खून से लथपथ हालत में लावड़ चौकी पहुंचकर बताया कि दो दिन पूर्व पड़ोस में ही रहने वाली उसकी साली से उसकी कहासुनी हो गई थी। मंगलवार शाम को महिला ने नितिन पर थपकी से हमला कर घायल कर दिया। पीड़ित का भाई उसे चौकी लेकर पहुंचा। पुलिस ने घायल को तत्काल उपचार के लिए दौराला सीएचसी भेजा। जहां से गंभीर हालत के चलते उसे मेरठ रेफर कर दिया गया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments