Monday, January 24, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutगोल्ड मेडलिस्ट सृृष्टि चौधरी का भव्य स्वागत

गोल्ड मेडलिस्ट सृृष्टि चौधरी का भव्य स्वागत

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता  |

मेरठ: छोटे से गांव से निकलकर आंध्र प्रदेश में जिले का नाम रोशन करने वाली सृष्टि चौधरी का मेरठ में भव्य स्वागत हुआ। बड़ी संख्या में होनहार खिलाड़ी को लेने के लिए उसके गांव के लोग पहुंचे।

मेरठ की शान में एक और गोल्ड मेडलिस्ट का नाम जुड़ गया है। मवाना रोड स्थित सैनी गांव की रहने वाली वेटलिफ्ट सृष्टि चौधरी ने 29 दिसंबर को आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले में हुई आॅल इंडिया विश्वविद्यालय वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में 199 किग्रा वजन उठाकर स्वर्ण पदक जीता है।

शनिवार को सृष्टि गृह जनपद मेरठ वापस लौटी तो उनके स्वागत के लिए बड़ी संख्या में ग्रामीण कमिश्नरी पार्क पर जमा हुए। सृष्टि ने बताया कि किस तरह उसने गांव में रहते हुए ही वेटलिफ्टिंग की तैयारी की। उनके पिता सतीश कुमार एक साधारण किसान है, लेकिन उन्होंने कभी भी सृष्टि को खेलने से नहीं रोका। बेटी का हौसला देखकर उसके पूरे परिवार ने सृष्टि का हमेशा हौंसला बढ़ाया है।

71 किग्रा वर्ग में सृष्टि ने 199 किलो भार उठाकर सभी को हैरान कर दिया। 18 साल की सृष्टि सीसीएस यूनिर्वसिटी में बीए की छात्रा है। उन्होंने बताया कि किस तरह से कोविड के दौरान जब लॉकडाउन था, तब भी उन्होंने अपनी प्रैक्टिस जारी रखी। किसी भी खिलाड़ी के लिए उसकी प्रैक्टिस सबसे अहम् होती है।

सृष्टि के कोच सोहनवीर सिंह का कहना है कि उन्होंने सृष्टि में कुछ अलग बात देखी है। तभी उसको आगे बढ़ाने का निर्णय लिया। इससे पहले भी सृष्टि ने पुणे में खेलो इंडिया प्रतिस्पर्धा में सोना जीता था। साथ ही नेशनल स्कूल लेवल की प्रतियोगिता गुवाहटी में भी गोल्ड जीत चुकी है। मेरठ में खेल

विश्वविद्यालय बनने पर कहा कि यह मेरठ के लिए बड़ी उपलब्धि है। यहां पर इतनी बड़ी यूनिर्वसिटी बनने से प्रदेश के सभी खिलाड़ियों को लाभ होगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments