Friday, February 3, 2023
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh News4 जिलों में ग्राम सभाओं का किया चिन्हांकन, डिप्टी सीएम ने विकसित...

4 जिलों में ग्राम सभाओं का किया चिन्हांकन, डिप्टी सीएम ने विकसित करने के दिए निर्देश 

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

लखनऊ: उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि ग्राम विकास विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह आगरा, लखनऊ, वाराणसी औरनोएडा में ग्राम-20 कार्यक्रम बनाकर इन जिलों20-20 ग्राम सभाओं का चिन्हांकन कर आदर्श गांवकी तरह विकसित करें।

इन गांव में अधिक से अधिक हेरिटेज प्लेसेस होने चाहिए। उन्होंने कहा किजी- 20 के प्रतिनिधि इन गांवों को देखने के लिए जा सकतेहैं। उप मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रदेश के सभीअमृत सरोवरो पर ध्वजारोहण करने के किये अच्छे प्रबंध किये जाएं। केशवप्रसाद मौर्य मंगलवार को अपने कैंप कार्यालय सात कालिदास मार्ग पर ग्राम्य विकास विभाग केउच्च अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

उप मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि एनआरएलएम मे नये स्वयंसहायता समूह बनाए जाने में और अधिक तत्परता दिखाई जाए, ग्राम्य विकास विभाग का बजट समय से खर्चकिया जाए। ग्राम चौपालों में घरौली वितरण का भी कार्यक्रम रखा जाए। उन्होंने कहा किपीएमजीएसवाई की सड़कों के निर्माण की समीक्षा की जाय व साइट विजिट किया जाए,ग्राम्य विकास विभाग के खाली पदों को भरने की त्वरित कार्रवाई कीजाए।

मौर्य ने कहा किगणतंत्र दिवस पर अमृत सरोवरो पर राष्ट्रोत्प्रेरक कार्यक्रमों की गूंज होगी।कहा कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रदेश के सभी पूर्ण अमृत सरोवरो परध्वजारोहण करने के अच्छे प्रबंध किये जाएं और देश प्रेम की भावना कोबलवती बनाने के लिए स्वतंत्रता सेनानियों के जीवन के प्रेरक प्रसंग दोहराए जाएं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments