Friday, January 27, 2023
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsपशुधन मंत्री ने कहा अभी तक 23 हजार करोड़ के हुए एमओयू

पशुधन मंत्री ने कहा अभी तक 23 हजार करोड़ के हुए एमओयू

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

लखनऊ: प्रदेश के पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह की अध्यक्षता में मंगलवार को पशुपालन निदेशालय में उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 तैयारी व डेयरी सेक्टर में पूंजी निवेश को आकर्षित करने तथा इस क्षेत्र में कार्य कर रहे उद्यमियों-इन्वेस्टर्स को अधिकाधिक सहभागिता बढ़ाने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक आयोजित की गई। इस अवसर पर धर्मपाल सिंह ने बताया कि डेयरी सेक्टर में निवेश के लिए लगभग 25 हजार करोड़ रूपये के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं, जो राज्य सरकार द्वारा निर्धारित लक्ष्य से अधिक हैं। इस सेक्टर में विभाग द्वारा लगभग 23 हजार करोड़ रूपये के समझौता ज्ञापन निष्पादित किये जा चुके है।

उन्होंने बताया कि पशुधन सेक्टर में 844 करोड़ के एमओयू निष्पादित किये गये हैं। उन्होंने निवेशकों सेे 10 से 12 फरवरी तक आयोजित हो रहे उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 में उपस्थित होने, अधिक से अधिक निवेश करने, एक्सपो में अपने स्टाल स्थापित करने की अपील करते हुए कहा कि उद्यमी सरकार के साथ मिलकर प्रदेश को शक्ति और संकल्प के पथ पर दो कदम आगे बढ़ाने में सहयोग करें।

उद्यमियों को सभी सुविधायें बिना किसी व्यवधान के उपलब्ध कराई जायेगी। पशुधन मंत्री ने यह भी कहा कि दुग्ध क्षेत्र में चहुमुखी विकास को बल देना होगा और निवेश बढ़ाना होगा। साथ ही क्वालिटी मिल्क फाॅर ऑल के उद्देश्य के साथ कार्य करते हुए दुग्ध उत्पादकता बढ़ाने व प्रसंस्करण तथा दुग्ध विनिर्माण की इकाईयों के विभिन्न आयामों के अंतर्गत प्रगति करनी होगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments