Tuesday, April 23, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsलखनऊ / आस-पासयूपी में अपराधियों के लिए कोई जगह नहीं: डीजीपी

यूपी में अपराधियों के लिए कोई जगह नहीं: डीजीपी

- Advertisement -
  • बनारस में मुठभेड़ के दौरान बिहार के दो बदमाश ढेर 

जनवाणी ब्यूरो |

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस ने पटना की जेल से भागे बिहार के दो अपराधियों को वाराणसी के बड़ागांव थाना क्षेत्र में एक मुठभेड़ में मार गिराया गया। सोमवार को हुए इस एनकाउंटर को लेकर डीजीपी डॉ. डीएस चौहान ने पत्रकारों को बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा ऑपरेशन पाताल लोक चलाया गया। उन्होंने कहा कि हमारे बहादुर सब इंस्पेक्टर अजय यादव को गोली मारकर उसका सर्विस पिस्टल लूटने वाले एनकाउंटर में मारे गए हैं।

इस ऑपरेशन में हमने तय किया है कि बदमाशों को पाताल से भी ढूंढ निकालेंगे। उन्होंने कहा कि मारे गए दोनों बदमाश समस्तीपुर बिहार के रहने वाले हैं। दोनो बदमाश सगे भाई है। उन्होंने बताया कि ये तीनों बदमाश बिहार में ज्यूडिशियल कस्टडी से भागे थे। आरोपी बदमाशों ने बिहार में दो पुलिस कर्मियों की हत्या के बाद उनके सरकारी असलहे लूट चुके थे। डीजीपी डॉक्टर डीएस चौहान ने बताया कि मारे गए बदमाशों ने दो बैंकों में डकैती के दौरान पांच आम नागरिकों को भी हत्या कर वहां से फरार हो गए थे।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता की सुरक्षा के लिए हम सदैव तैयार है। ऐसे किसी अपराधी को उत्तर प्रदेश में जगह नहीं। उन्होंने कहा कि वाराणसी पुलिस कमिश्नर और उनकी टीम ने स्ट्रेटजी के तहत इन्हें वाराणसी से निकलने नहीं दिया। बदमाश निकले की फिराक में थे। इस दौरान पुलिस की और बदमाशों की मुठभेड़ हुई जिसमें दो बदमाशों को पुलिस ने ढेर कर दिया। बदमाशों के पास से दरोगा की लूटी हुई पिस्टल बरामद हो गई है। एनकाउंटर वाली टीम को दो लाख रुपए के इनाम की घोषणा की गई है। डीजीपी ने कहा कि मैं यूपी की जनता को सुरक्षा का भरोसा दिलाता हूं। ये नया उत्तर प्रदेश है जहां अपराधियों के लिए कोई जगह नहीं है। बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने पटना की जेल से भागे बिहार के दो अपराधियों को वाराणसी के बड़ागांव थाना क्षेत्र में एक मुठभेड़ में मार गिराया। वाराणसी के पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश ने बताया कि सोमवार सुबह वाराणसी अपराध शाखा और बड़ागांव थाने की पुलिस ने शातिर बदमाशों की घेराबंदी की।

उन्होंने बताया कि बदमाशों ने खुद को घिरता देख पुलिस टीम पर गोलीबारी की, जिससे अपराध शाखा का आरक्षी शिव बाबू घायल हो गया। गणेश के मुताबिक, इसके बाद पुलिस ने जवाबी फायरिंग की, जिसमें दो बदमाश गंभीर रूप से घायल हो गए और एक फरार हो गया। बदमाशों के पास से एक नौ एमएम की और एक 32 बोर की पिस्टल बरामद की गई है। पुलिस आयुक्त ने बताया कि घायल बदमाशों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया, जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

उन्होंने कहा कि मारे गए बदमाशों की पहचान बिहार के समस्तीपुर जिले के मोहद्दीनगर थाना क्षेत्र के गोलवा निवासी रजनीश उर्फ बऊवा और मनीष के रूप में हुई है। दोनों सगे भाई थे। गणेश के अनुसार, फरार आरोपी लल्लन भी मृत बदमाशों का भाई है। उन्होंने बताया कि बिहार पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार तीनों कुख्यात अपराधी हैं और हाल ही में पटना जेल से भागे थे। गणेश के मुताबिक, पटना पुलिस को तीन बदमाशों की तलाश थी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments