Friday, May 31, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutरंग-बिरंगी रोशनी में सजे शिवालय, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

रंग-बिरंगी रोशनी में सजे शिवालय, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

- Advertisement -
  • रोशनी में नहाया शिवालय, हरिद्वार से गंगा लेगा लौटते कांवड़िए
  • एसडीएम अखिलेश यादव ने शिव का जलाभिषेक कर की पूजा-अर्चना
  • हरिद्वार से गंगाजल लेकर गंतव्य की तरफ बढ़ रहे शिवभक्त कांवड़िए

जनवाणी संवाददाता |

मवाना: फागुन मास की शनिवार को बनाए जाने वाले महाशिवरात्रि के पर्व की तैयारी पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी के साथ मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों ने पूरी कर ली है। सुबह से ही मंदिर परिसर में सफाई के साथ-साथ सजावट का काम जारी रहा तो वही देर शाम एसडीएम अखिलेश यादव ने महाशिवरात्रि के मद्देनजर मंदिर पहुंचकर शिव का जलाभिषेक किया और पूजा-अर्चना कर परिवार के सुख समृद्धि की मनोकामना की। देर रात शिवालय रंग बिरंगी रोशनी में नहाते हुए नजर आए।

28 10

हरिद्वार से मवाना हस्तिनापुर स्थित मध्य गंगनहर पटरी पर गंगाजल लेकर लौट रहे शिवभक्तों के जत्था से पटरी बम भोले के नारों से गुंजायमान हो गई। इसी क्रम विश्व हिंदू परिषद द्वारा कांवड़ियों की सेवा के लिए गए लगाए गए शिविर में पदाधिकारी एवं शिवभक्त उनकी सेवा में जुटे रहे। महाशिवरात्रि पर सुरक्षा को देखते हुए एसडीएम अखिलेश यादव ने गंगनहर पटरी का औचक निरीक्षण किया।

जिसके बाद सभी व्यवस्थाएं दुरस्त मिलने के बाद एसडीएम अखिलेश यादव बड़ा महादेव मंदिर पहुंचे और शिव का जलाभिषेक कर पूजा-अर्चना की। इस दौरान पंडितों के माध्यम से भगवान शिव का जलाभिषेक करते हुए परिवार की सुख समृद्धि की मनोकामना की। एसडीएम का कहना है कि महाशिवरात्रि पर्व को लेकर सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। सुरक्षा के पूरे इंतजाम है। किसी प्रकार की दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

महाशिवरात्रि से पूर्व केसरिया हुई रजवाहा पटरी

सरधना: महाशिवरात्रि से एक दिन पूर्व शुक्रवार को रजवाहा पटरी केसरिया रंग में रंग गई। पटरी से बड़ी संख्या में कांवड़िया गुजरे। शवभक्तों की सेवा के लिए जगह जगह शिविर व चिकित्सा कैंप लगे रहे। वहीं सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस प्रशासन पूरी तरह अलर्ट रहा। रजवाहा पटरी से पुरामहादेव जाने वाले कांवड़िया निकले। शनिवार को महाशिवरात्रि का पर्व है। जिसके चलते कांवड़ लाने वाले शिवभक्तों ने अपनी चाल तेज कर दी है।

29 8

शुक्रवार को एक दिन पूर्व रजवाहा पटरी पर कांवड़ियों की भीड़ देखने को मिली। रजवाहा पटरी से पुरामहादेव जाने वाले कांवड़िये गुजरे। कांवड़ियों की सेवा के लिए जगह जगह सेवा शिविर लगाए गए। मगर समय कम होने के कारण कांवड़िया तेज चाल के साथ आगे बढ़ते हुए नजर आए। वहीं सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस प्रशासन पूरी तरह अलर्ट रहा। पटरी पर पुलिस लगातार गश्त करती रही। सेवादारों ने भी भोलों की सेवा करने का कोई मौका नहीं छोड़ा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
3
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments