Wednesday, February 28, 2024
HomeUttar Pradesh NewsMeerutरात के अंधेरे में सड़क पर ‘खेल’, पीडब्ल्यूडी अभियंता कटघरे में!

रात के अंधेरे में सड़क पर ‘खेल’, पीडब्ल्यूडी अभियंता कटघरे में!

- Advertisement -
  • सही सड़क पर पैचवर्क का फर्जी बिल बनाने का आरोप

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: लोक निर्माण विभाग में न जाने कब कौन सा खेल हो जाए कहा नहीं जा सकता। खेल-खेल में ही कुछ पीडब्ल्यूडी अधिकारी ऐसा ‘खेला’ कर देते हैं की अच्छा खासा आदमी चकरा जाए। ऐसा ही एक खेल कांवड़ पटरी मार्ग पर खेले जाने की सूचना मिली है। विभाग के बेहद विश्वसनीय सूत्रों से पता चला है कि कावड़ मार्ग के मुजफ्फरनगर सेक्शन पर लगभग 52 किमी लंबा रोड अधिकतर गड्ढा मुक्त है। आरोप है कि इसके बावजूद इस रोड पर पैचवर्क दिखाकर फर्जी बिल का खेल खेला गया।

 

04 1

विभागीय सूत्रों के अनुसार एक पार्षद ने जब इसकी शिकायत ऊपर पीडब्ल्यूडी अधिकारियों से की तो विभाग में हड़कंप मच गया। बताया जाता है कि इस पूरे मामले में अधिकारियों पर जांच का दबाव था, लेकिन इसके बावजूद मामले को दबाए रखा गया। इस पूरे मामले में मुजफ्फरनगर के अधिशासी अभियंता पर अंगुली उठ रही है। विभागीय सूत्रों ने यहां तक दावा किया है कि मामला खुलने के बाद पीडब्ल्यूडी अधिकारियों ने शुक्रवार रात में ही यहां फर्जी तरीके से पेचवर्क भरवाने शुरू कर दिए हैं।

सूत्रों से यह भी पता चला है कि इस मामले में उच्च अधिकारियों के दबाव के चलते आज लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता जगदीश प्रसाद पूरे मामले की जांच करने मुजफ्फरनगर आ रहे हैं। उधर, एसई द्वारा जांच के लिए आने की सूचना से लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

लिंक रोड: लैंड हैंडओवर प्रक्रिया जारी

मेरठ: बागपत रोड को रेलवे रोड से जोड़ने की प्रक्रिया शीघ्र शुरू होगी। इसके लिए लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) और सेना के बीच लैंड हैंड ओवर की प्रक्रिया जारी है। लोक निर्माण विभाग के एई अंकित कुमार के अनुसार लैंड हैंड ओवर की प्रक्रिया व अन्य औपचारिकताएं पूरी होते ही लिंक रोड का काम शुरू कर दिया जाएगा। उधर, सूत्रों के अनुसार कितनी जमीन पीडब्ल्यूडी को इस प्रोजेक्ट के लिए चाहिए इस पर फोकस किया जा रहा है। रक्षा संपदा विभाग के साथ साथ पीडब्ल्यूडी जमीन के चिन्हंकन में लगा है।

12 जनवरी को शासन से इस प्रोजेक्ट के लिए हरी झंडी मिल गई थी और तभी से ही इस पर कागजी कार्रवाई शुरू हो गई थी। पीडब्ल्यूडी अधिकारियों के अनुसार फिलहाल लैंड हैंड ओवर की प्रकिया चल रही है, जो शीघ्र पूरी कर ली जाएगी। पीडब्ल्यूडी के अधिकारी इस प्रोजेक्ट को अमलीजामा पहनाने के लिए लगातार मौका मुआयना कर रहे हैं। इस प्रोजेक्ट से पीडब्ल्यूडी के अलावा रक्षा संपदा विभाग भी जुड़ा हुआ है। इस मामले में रक्षा संपदा विभाग ने पीडब्ल्यूडी से भूमि की स्थिति को भी शीघ्र ही स्पष्ट करने को कहा है।

 

03 2

आर्मी लैंड होने के कारण एरिया डिफाइन करना सबसे महत्वपूर्ण बिंदू माना जा रहा है। पीडब्ल्यूडी अधिकारियों का मानना है कि वैसे तो उम्मीद है कि अगस्त तक इस लिंक रोड का काम धरातल पर आ जाएगा, लेकिन कुछ लोगों का मानना है कि यह समय बरसात का होगा और ऐसे में काम में बाधाएं भी आएंगी। इसके चलते अब इस बात की उम्मीद है कि लिंक रोड का काम अब शायद बरसात के बाद ही धरातल पर दिखेगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments