Sunday, September 25, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBijnor11 उर्वरक व चार कीटनाशी रसायनों के लिए नमूने

11 उर्वरक व चार कीटनाशी रसायनों के लिए नमूने

- Advertisement -
  • जिला कृषि अधिकारी की टीम ने प्रतिष्ठानों पर की छापेमारी

जनवाणी ब्यूरो |

बिजनौर: शासन के निर्देश एवं डीएम के आदेश के क्रम मे उर्वरक विक्रेताओ के प्रतिष्ठानो व गोदामों मे छापामार कार्यवाही जिला कृषि अधिकारी डॉ. अवधेश मिश्र व जिला उद्यान अधिकारी जितेंद्र कुमार की संयुक्त टीम ने की। जिसमें 21 दुकानों का निरीक्षण कर 11 उर्वरक व चार कीटनाशी रसायनों के नमूने लिए गए।

छापामार कार्यवाही के दौरान बिक्री केंद्रो के अभिलेखो एवं पॉस मशीन से उर्वरक वितरण व समय पर उर्वरक स्टॉक के एकनॉलेजमेन्ट की जांच की गई तथा उर्वरक स्टॉक का मिलान भी किया गया। इस छापामार कार्यवाही के दौरान कुल 21 दुकानों का निरिक्षण किया गया और 11 उर्वरक एवं चार कीटनाशी रसायनों के नमूने लिए गए। छापामार कार्यवाही के समय ओवर रेटिंग, कालाबाजारी, टैगिंग आदि का कोई प्रकरण नहीं पाया गया।

छापामार कार्रवाई के दौरान दुकानें बंद करके भाग जाने पर एक प्रतिष्ठानगन्ना किसान स्टोर किरतपुर को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए उर्वरक लाइसेंस को निलंबित किया गया और एक प्रतिष्ठानों कृषि केंद्र एग्री जंक्शन वन स्टॉप स्टॉप किरतपुर को अभिलेख अपूर्ण पाए जाने पर नोटिस जारी किया गया। उक्त निरिक्षण के समय बिक्री केन्द्रो पर यूरिया सहित अन्य उर्वरकों की पर्याप्त उपलब्धता पाई गई।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments