Saturday, April 17, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatअतिसंवेदनशील व संवेदनशील बूथों पर होगी वीडियोग्राफी

अतिसंवेदनशील व संवेदनशील बूथों पर होगी वीडियोग्राफी

- Advertisement -
0
  • त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को देखते हुए प्रशासन ने लिया निर्णय
  • वहां की गतिविधियों पर रखी जाएगी नजर
  • चुनाव को शांतिपूर्ण कराने के लिए चुनाव आयोग ने चुनाव पर्यवेक्षक किया नियुक्त

जनवाणी संवाददाता |

बागपत: जनपद के अतिसंवेदनशील, संवेदनशील व अतिसंवेदनशील प्लस बूथों पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए वहां पर वीडियोग्राफी करायी जाएगी, ताकि वहां की गतिविधियों पर नजर रखी जा सकें। इतना ही नहीं बूथों पर हंगामा करने वालों को वीडियो कैमरे में कैद कर कार्रवाई की जाएगी।

इसकी वीडियोग्राफी आयोग को भी भेजी जाएगी। वहीं चुनाव आयोग ने बागपत में चुनाव पर्यवेक्षक नियुक्त कर दिया और चुनाव पर्यवेक्षक बागपत के नोडल अधिकारी एम देवराज को ही जिम्मेदारी सौंपी गयी है।

जनपद में 19 अप्रैल को होने वाले चुनाव के लिए कुल 502 मतदान केंद्र बनाए गए है। इनमें 117 केंद्र संवेदनशील, 89 केंद्र अतिसंवेदनशीन और 35 केंद्र अतिसंवेदनशीन प्लस की श्रेणी में शामिल किए गए है। प्रशासन ने चुनाव को निष्पक्ष व शांतिपूर्ण कराने के लिए कमर कस ली है।

प्रशासन की इन सभी केन्द्रों पर विशेष नजर रहेगी, क्योंकि यहां पर हंगामा होने का खतरा है। इसको देखते हुए चुनाव आयोग ने इन सभी केन्द्रों पर वीडियोग्राफी कराने का निर्णय लिया है, जिससे वहां होने वाले हंगामे को कैमरे में कैद किया जा सकें।

इसके लिए सभी वीडियोग्राफर को तैनात करने की सूची बना ली गयी है, ताकि वहां किसी भी तरह का हंगामा न हो सकें। डीएम राजकमल यादव ने इसके लिए आदेश जारी कर दिए है। उनका कहना है कि चुनाव में किसी भी तरह की गडबडी न हो इसके लिए वीडियोग्राफी करायी जाएगी।

चुनाव पर्यवेक्षक नियुक्त किया

राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार सिंह ने बागपत जनपद में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए प्रबंध निदेशक उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन एम देवराज को पर्यवेक्षक के रूप में भेजा है। आयुक्त ने पर्यवेक्षक को मतदान कराने के लिए 16 अप्रैल व मतगणना कराने के लिए जनपद में तीस अप्रैल को पहुंचने के आदेश दिए है, ताकि वहां की गतिविधियों पर नजर रखी जा सकें।

चुनाव के लिए फ्लैग मार्च निकाला

मंगलवार को कोतवाली पुलिस ने आरएएफ के साथ क्षेत्र के डूंडाहेड़ा, नया सुभानपुर, सुभानपुर, अब्दलपुर, नूरपुर मुजविदा, हसनपुर मसूरी आदि गांवों में फ्लैग मार्च निकाला। फ्लैग मार्च निकालकर कहा कि चुनावों में कोई भी अशान्ति फैलाने का प्रयास ना करें।

इसके साथ ही यदि कोई अशान्ति फैलाने का प्रयास करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। गांव में कही भी जमावड़ा लगाने का प्रयास ना करें। उपद्रवी तत्वों पर नजर बनाए रखें। उनके विषय में भी पुलिस को तत्काल सूचना दे। उन्होंने कहा कि चुनावों में आपसी भाई चारा बनाए रखे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments