Wednesday, September 22, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttarakhand Newsजल्द सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ऑक्सीजन प्लांट की सभी मशीनें पहुंच जाएंगी

जल्द सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ऑक्सीजन प्लांट की सभी मशीनें पहुंच जाएंगी

- Advertisement -
  • विधायक ममता राकेश ने कहा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को सिविल अस्पताल का दर्जा भी दिलाया जाने का प्रयास किया जा रहा

जनवाणी संवाददाता |

भगवानपुर: भगवानपुर विधायक ममता राकेश ने अपने आवास पर एक प्रेस वार्ता आयोजित की है। जिसमे बताया कि 7 मई को मुख्यमंत्री द्वारा भगवानपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ऑक्सीजन प्लांट वह पूरे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ऑक्सीजन की पाइप लाइन बिछाने तथा अन्य उपकरण लगाने का प्रस्ताव पास कराया गया था। जिस पर विधायक ममता राकेश ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी हरिद्वार को एक पत्र लिखकर सूचित किया था। और जितने भी उपकरण इस प्रोजेक्ट में लगाने थे उन सब की एक सूची बनाकर देने को कहा था।

इसी मामले में सभी उपकरणों की सूची तैयार कर विधायक ममता राकेश को दी गई थी। विधायक ममता राकेश ने बताया कि 3 सप्ताह के अंदर ऑक्सीजन प्लांट की सभी मशीनें भगवानपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंच जाएंगी। और उससे पहले ही ऑक्सीजन लाइन बिछाने की भी व्यवस्था की जाएगी। साथ ही बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को सिविल अस्पताल का दर्जा भी दिलाया जाने का प्रयास भी किया जा रहा है।

भगवानपुर विधानसभा पांच विधानसभाओं के बीच की ऐसी विधानसभा है। जिसमें एक मेडिकल पीजीआई बनना चाहिए। और इस पीजीआई के लिए उनके दिवंगत पति कैबिनेट मंत्री स्वर्गीय सुरेंद्र राकेश ने भी भरसक प्रयास किया, और अपनी सरकार रहते हुए उसका प्रस्ताव भी पास कराया था। लेकिन भाजपा सरकार इन सभी मुद्दों को ठंडे बस्ते में डाल कर रखना चाहती है।

उन्होंने प्रदेश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि जितने भी को कॉविड केयर सेंटर हैं। सरकार मृतकों की एक सूची तैयार कर सार्वजनिक करें ।और मृतकों के लिए ₹4 लाख तक का मुआवजा तथा उनके बच्चों को फ्री शिक्षा की व्यवस्था लागू करे। जबकि विधानसभा में एक विधायक के माध्यम से ही इस तरह के प्रोजेक्ट का प्रस्ताव भेजा जाता है । या उत्तराखंड सरकार में वरिष्ठ नेताओं के लिए अलग से कोई निधि रखी गई है। जिसमें इस तरह के प्रस्ताव पास करा कर भेजे जाते हैं।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments