Tuesday, July 27, 2021
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliविश्व पर्यावरण दिवस पर दुकानदारों को तुलसी का पौधा वितरित

विश्व पर्यावरण दिवस पर दुकानदारों को तुलसी का पौधा वितरित

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: विश्व पर्यावरण दिवस की पूर्व संध्या पर रोटरी क्लब शामली मिडटाउन द्वारा शहर के बुढ़ाना रोड स्थित दुकानों पर पर्यावरण को शुद्ध रखने के लिए तुलसी का पौधा वितरित किया गया।

विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में रोटरी क्लब शामली मिडटाउन द्वारा शहर के बुढाना रोड स्थित मां सावित्री हॉस्पिटल पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें हॉस्पिटल के आसपास के दुकानदारों को बुलाकर उन्हें तुलसी पौधा वितरित किया गया।

प्रमुख समाजसेवी व संस्था के अध्यक्ष डा़ रीतिनाथ शुक्ला एवं डा़ नीलम शुक्ला ने सभी दुकानदारों को तुलसी के पौधे दिए गए ताकि लोगों के अंदर वृक्षारोपण की भावना जागृत हो सके। उन्होंने बताया कि तुलसी एक एंटीसेप्टिक दवाई एवं कोरोना में भी उपयोग की जाने वाली औषधि है।

लोग इसका भरपूर फायदा उठा सकते है। अध्यक्ष डाक्टर रीतिनाथ शुक्ला ने बताया की समय-समय पर उनकी संस्था द्वारा वृक्षारोपण करता रहता है। इस अवसर पर अजय बाबू शर्मा, संदीप विश्वकर्मा, निक्की आदि मौजूद रहे।

विश्व पर्यावरण दिवस पर एक पौधा अवश्य लगाएं

विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में सेंट आरसी कान्वेंट स्कूल शामली के चेयरमैन अरविंद संगल ने जूम ऐप पर छात्र-छात्राओं के साथ कार्यक्रम किया। उन्होंने बताया कि एक अदृश्य शत्रु ने हमारे शरीर से प्राकृतिक आॅक्सीजन इतना कम कर दिया कि हमें मेडिकल आॅक्सीजन लेने की जरूरत पड़ी।

इसलिए विश्व पर्यावरण दिवस पर अपने घर के आंगन, घर के गमले, होम किचन की क्यारी में कोई पौधा अवश्य लगाए। आपके पास ऐसी जगह न होंने पर आप अपनी चित्रकारी के माध्यम से एक पर्यावरण सुरक्षा संबंधी अच्छी पेंटिंग अथवा घर में पड़ी अनावश्यक वस्तुओं के माध्यम से पर्यावरण सुरक्षा को दर्शाने वाला कोई सजावटी सामान बनाएं। विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर जो भी करेंगे उनकी फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर सकुर्लेट करें, अच्छी बातों, कुटेशन के साथ सकुर्लेट करें और लोगों को जागरुक करें।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments