Monday, October 3, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeINDIA NEWSदो संदिग्ध आतंकी पकड़े गए, युवाओं को देश के खिलाफ भड़का रहे...

दो संदिग्ध आतंकी पकड़े गए, युवाओं को देश के खिलाफ भड़का रहे थे

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने भोपाल में फिर छापेमारी की है। इस बार जमात-उल-मुजाहिदीन (जेएमबी) के संदिग्ध आतंकवादियों को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ जारी है। यह एक महीने में दूसरा मौका है जब एनआईए ने भोपाल या उसके आसपास संदिग्ध आतंकियों की धरपकड़ की है। पिछली बार रायसेन से दो युवकों को पकड़ा था, जिन्हें पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया था।

एनआईए ने दोनों आतंकियों को ईटखेड़ी इलाके से पकड़ा है। आरोपियों के नाम हमीदुल्ला उर्फ राजू गाजी और मोहम्मद सहादत हुसैन है। दोनों मूल रूप से बांग्लोदश के रहने वाले है। दोनों पर विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर विभिन्न समूहों में ऑनलाइन घृणित और आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट करके जेहाद के प्रचार-प्रसार में शामिल होने के सबूत मिले हैं। यह आरोपी बांग्लोदश और भारत में अपने सहयोगियों से बात करने के लिए एन्क्रिप्टेड ऐप का इस्तेमाल करते थे।

आरोपी इससे पहले भोपाल में एशबाग में गिरफ्तार जमात-ए-मुजाहिदीन से जुड़े आतंकियों के करीबी और सहयोगी है। इससे पहले मध्य प्रदेश एसटीएफ भोपाल ने 14 मार्च 2022 को केस दर्ज कर एशबाग से संदिग्ध आतंकियों को पकड़ा था। इसके बाद 5 अप्रैल को एनआईए ने केस अपने हाथ में लेकर दोबारा एफआईआर दर्ज की थी। इस केस में 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। इसमें तीन बांग्लोदशी थे। अभी तक की जांच में सामने आया है कि यह आतंकी जेएमबी की विचारधारा का प्रचार करने और युवाओं को भारत के खिलाफ जेहाद करने के लिए प्रेरित करने में शामिल पाए गए हैं।

एनआईए की नई दिल्ली की टीम ने पिछले हफ्ते आईएसआईएस के दो संदिग्धों को हिरासत में लिया था। रायसेन और सिलवानी में छापे मारे थे। दावा किया था कि कुछ आपत्तिजनक सामग्री भी बरामत हुई है। शाहजहांनाबाद इलाके से मदरसे में पढ़ाने वाले 24 वर्षीय जुबैर मंसूरी को हिरासत में लिया था। वहीं, गांधीनगर के अब्बास नगर से हाफिज अनस को गिरफ्तार किया था। बाद में उन्हें पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया था।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments