Saturday, June 12, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutयूपी पुलिस का बढ़ा कुनबा, मिले 601 नये जवान

यूपी पुलिस का बढ़ा कुनबा, मिले 601 नये जवान

- Advertisement -
0

एडीजी ने पासिंग आउट परेड के बाद दिलाई शपथ

यूपी पुलिस को 265 तो पीएसी को 336 जवान मिलें


जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: यूपी पुलिस व पीएसी में शुक्रवार को 601 नये जवान शामिल हो गए। पुलिस लाइन व पीएसी की दोनों वाहिनी में पासिंग आउट परेड के दौरान नये जवानों को शपथ दिलाई गई। पासिंग आउट परेड का आयोजन कोरोना नियमों को ध्यान में रखते हुए कराई गई, जिसमें तीन फीट की दूरी रखी गई।

इसी के साथ सामूहिक भोजन की जगह सभी रंगरूटों को पैकेट वितरित किए गए। वहीं कोरोना संक्रमण की वजह से पासिंग आउट परेड के दौरान रंगरूटों के परिजनों को भी नहीं बुलाया गया।

प्रतिसार निरीक्षक मुकेश कुमार रावत के अनुसार पुलिस लाइन में 265 जवानों की पासिंग आउट परेड हुई। इस दौरान एडीजी राजीव सभ्भरवाल और एसएसपी अजय साहनी समेत कई सीओ और थाना प्रभारी मौजूद रहे।

सलामी लेने के बाद अधिकारियों ने रंगरूटों को पुलिस परिवार में शामिल होने पर उन्हें उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी। कोरोना संक्रमण की वजह से पुलिस लाइन में साधारण तरीके से पासिंग आउट परेड का आयोजन किया गया था।

44वीं वाहिनी में 162 रंगरूटों ने ली शपथ

रुड़की रोड स्थित 44वीं वाहिनी में शुक्रवार को 162 रंगरूटों की पासिंग आउट परेड सादे समारोह में कराई गई। पासिंग आउट परेड के मुख्य अतिथि सेनानायक सूर्यकांत त्रिपाठी रहे। पासिंग आउट परेड के लिए कोरोना की गाइड लाइन का पालन करते हुए आठ टोलियां बनाई गई थी।

परेड कमांडर वीनेश कुमार ने सलामी देकर मुख्य अतिथि का स्वागत किया। बता दें कि 21 नवंबर 2020 को छह माह के प्रशिक्षण के लिए जनपद बागपत से 151 व शामली से 14 प्रशिक्षु आए थे। लेकिन पासिंग आउट परेड में 162 रंगरूट ही शामिल हुए।

समारोह में प्रशिक्षण के दौरान बेहतर प्रदर्शन करने वाले रंगरूटों को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया गया। इसके बाद सभी रंगरुटों को शपथ दिलाकर उन्हें उनके जनपदों को रवाना किया गया। इस दौरान उप सेनानायक देवेंद्र भूषण, वीरेंद्र कुमार, मुकेश कुमार, सुभाष चंद, सुरेंद्र पाल सिंह, आरटीसी प्रभारी नितेश कुमार समेत अन्य अधिकारी व कर्मचारीगण मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments