Home Uttar Pradesh News Baghpat तालाब सफाई की मांग को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन

तालाब सफाई की मांग को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन

0
तालाब सफाई की मांग को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन
  • सुन्हैडा व विनयपुर गांव में ग्रामीणों ने सफाई न होने पर दी आंदोलन की चेतावनी

जनवाणी संवाददाता |

खेकड़ा/चांदीनगर: सुन्हैड़ा व विनयपुर गांव के तालाब में गंदगी को लेकर ग्रामीणों ने सोमवार को जमकर हंगामा किया। हंगामा कर उन्होंने तालाब की सफाई कराने की मांग की, ताकि यहां बीमारी न फैल सकें। मांग के पूरा ना होने पर आंदोलन की चेतावनी दी।

क्षेत्र के सुन्हैड़ा गांव का तालाब गंदगी से अटा पड़ा है। जिसके कारण गांव से निकलने वाला पानी रेलवे लाईन व खेतों में भर जाता है। रेलवे लाईन पर पानी भरने से कभी भी लाईन को क्षति पहुंच सकती है। वहीं पानी खेतों में जाने से फसलों को नुकसान होता है।

जिसको लेकर ग्रामीणों में आक्रोश बना हुआ है। सोमवार को ग्रामीण तालाब पर पहुंचे वहां तालाब की बदहाली को लेकर ग्रामीणों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। उनका कहना था कि तालाब में गंदगी होने के कारण इसमें मच्छर पैदा हो गए है। जिसके कारण ग्रामीण बीमार हो रहे है। वहीं ग्रामीणों में ओर तरह की बीमारी भी पैर पसार रही है।

वह इसको लेकर कई बार अधिकारियों से भी गुहार लगा चुके है, लेकिन अधिकारी भी उनकी सुनवाई नहीं कर रहे है। जिसके चलते गांव की स्थिति बद से बदतर होती जा रही है। उन्होंने जल्द से जल्द तालाब की सफाई कराकर उन्हें उसकी गंदगी से मुक्ति दिलाने की मांग की।

मांग के पूरा ना होने पर आंदोलन की चेतावनी दी। इस अवसर पर विजय, विनोद, प्रवीण, सतीश, राजकुमार, ज्ञान चंद, रमेश, देवदत्त, जगदीश, प्रमोद, अनुज आदि मौजूद रहे। वहीं रटौल बंधला मार्ग से ही विनयपुर गांव का मुख्य मार्ग जुडा है। मार्ग के समीप बाल्मीकि बस्ती के पास तालाब का पानी ओवरफ्लो होने के कारण मुख्य मार्ग पर भी भर गया है, जिससे मार्ग अवरुद्ध हो गया है।

वहीं आने जाने वाले लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। ग्रामीणों ने बताया की उन्हें आने जाने में काफी दिक्कत होती है। विनयपुर के ही अरूण बंसल ने कहा की तालाब का पानी ओवरफ्लो होने के कारण गांव के मुख्य मार्ग पर फैलने के कारण सक्रमण बीमारियों का खतरा बढ़ने लगा है। ग्रामीणों ने उच्च अधिकारी से गांव के पानी के निकासी कराने की मांग की है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

Leave a Reply