Thursday, December 9, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeCricket Newsविराट कोहली बोले- न्यूजीलैंड के खिलाफ होगी नई रणनीति

विराट कोहली बोले- न्यूजीलैंड के खिलाफ होगी नई रणनीति

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: भारत का अगला मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को है। कोहली ने कहा कि इस ब्रेक के दौरान टीम को मदद मिलेगी। हमने आईपीएल का दूसरा चरण यहां खेला है। उसके बाद हम विश्व कप में उतर गए। इस विश्राम से खिलाड़ी तरोताजा होकर उतरेंगे और फिटनेस का स्तर भी बेहतर करने में मदद मिलेगी। योजनाएं बनाने में मदद मिलेगी और फिर से एकजुट हो सकेंगे। बेहतर तैयारी कर सकेंगे।

कोहली ने कहा कि वह ओस को लेकर अब भी चिंतित हैं। हालांकि विराट ने माना कि पाकिस्तान की टीम ने बेहतर खेल दिखाया लेकिन कहा कि रात को खेले जाने वाले मैच में ओस काफी महत्वपूर्ण हो जाती है। पहले मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले भारत को बल्लेबाजी सौंपी थी। एजेंसी

क्या रोहित हो सकते हैं बाहर?

कोहली को संवाददाता सम्मेलन में उस समय अपने कानों पर विश्वास नहीं हुआ जब उनसे पूछा गया कि पाक के खिलाफ विफलता के बाद रोहित को टीम से बाहर किया जा सकता है या नहीं। रोहित खाता भी नहीं खोल पाए थे। भारतीय कप्तान ने निराशा में सिर हिलाते हुए कहा, ‘यह साहसिक सवाल है। आपको क्या लगता है, सर? क्या आप रोहित को बाहर करेंगे? आपको पता है हमने जो पिछला मैच खेला था उसमें उन्होंने क्या किया था, अविश्वसनीय।’

हमें पता है कि मैच कैसे चला और किस मोड़ से गलती हुई। यह पता होना जरूरी है कि एक टीम के रूप में हमारी क्या कमियां रहीं। हम उसमें सुधार करेंगे। अभी टूर्नामेंट में बहुत मैच बाकी हैं। – विराट कोहली

टॉस हो गया है बॉस

टूर्नामेंट में टॉस महत्वपूर्ण हो गया है। बाद में बल्लेबाजी करना अपेक्षाकृत आसान रहता है। ऐसे में आप अच्छी शुरुआत करने में सफल रहते हैं और आत्मविश्वास भी बढ़ता है। पाक के खिलाफ मैच में दस ओवरों के बाद ही ओस ने प्रभाव दिखाना शुरू कर दिया था।

फिर भी दिखाया बड़ा जज्बा : भारतीय टीम मैच हार गई लेकिन उसके बाद भी कप्तान विराट कोहली ने खेल भावना का परिचय देते हुए पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को बधाई दी और मोहम्मद रिजवान को गले से लगाया।

ब्लैक लाइव्स मैटर अभियान का समर्थन : भारतीय टीम मैच से पहले ब्लैक लाइव्स मैटर अभियान के समर्थन में घुटने के बल बैठी। अमेरिका में एक अफ्रीकी-अमेरिकी जॉर्ज फ्लायड के बाद इस अभियान ने काफी जोर पकड़ा था। पाक टीम ने भी ऐसा किया था। कोहली का कहना है कि ऐसा टीम प्रबंधन के कहने पर किया गया।

जीत के बाद रो पड़े बाबर के पिता

विश्व कप में पाकिस्तान की टीम इंडिया पर ऐतिहासिक जीत के गवाह कप्तान बाबर आजम के पिता आजम सिद्दीकी भी बने। स्टेडियम में मौजूद सिद्दीकी जीत के बाद फूट-फूट कर रोते दिखाई दिए। इस दौरान लोग उन्हें मुबारकबाद देते नजर आए। उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments