Wednesday, October 27, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeINDIA NEWS16 जिलों के एसपी सहित 43 आईपीएस अफसरों का तबादला

16 जिलों के एसपी सहित 43 आईपीएस अफसरों का तबादला

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश शासन ने मंगलवार को 16 जिलों के पुलिस कप्तान समेत 43 आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए। इसमें 2015 बैच के 10 आईपीएस अफसरों को जिलों की कमान सौंपी गई है। जबकि 6 जिलों के कप्तान एक जिले से दूसरे जिले में स्थानांतरित किए गए हैं। 2016 और 2017 बैच के आईपीएस अधिकारियों को जिलों में सहायक पुलिस अधीक्षक के पदों पर तैनाती दी गई है।

दो साल से एक जिले में जमे फिरोजाबाद, अमरोहा, संभल, कन्नौज और ललितपुर के एसपी को बदल दिया गया है। फिरोजाबाद के एसपी सचींद्र पटेल को एटीएस लखनऊ, ललितपुर के एसपी मिर्जामंजर बेग को पावर कार्पोरेशन लखनऊ और संभल के एसपी यमुना प्रसाद को पीएसी में एआईजी के पद पर भेजा गया है।

जबकि अमरोहा के एसपी विपिन टांडा को बलिया का एसपी और कन्नौज के एसपी अमरेंद्र सिंह को सोनभद्र का एसपी बनाया गया है। 2015 बैच के रवि कुमार को लखनऊ कमिश्ररेट और अभिषेक को नोएडा पुलिस कमिश्ररेट की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

कानपुर नगर में संजीत यादव के अपहरण के बाद हुई हत्या के मामले में लापरवाही के आरोप में निलंबित की गईं अपर्णा गुप्ता को आगरा में एसपी रेलवे बनाया गया है। अपर्णा को 13 अक्तूबर को बहाल किया गया था।

पत्रकार और हिंदूवादी नेता की हत्या की गाज एसपी बलरामपुर पर गिरी

बलरामपुर के एसपी देवरंजन वर्मा को भी हटा दिया गया है। बलरामपुर में दो दिन पहले एक पत्रकार और एक हिंदूवादी संगठन के नेता की जलाकर हत्या कर दी गई थी। माना जा रहा है कि इन्हीं कारणों से देवरंजन वर्मा को बलरामपुर से हटाया गया है। चंदौली के एसपी हेमंत कुटियाल को बलरामपुर का नया एसपी बनाया गया है।

What’s your Reaction?
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments