Friday, September 20, 2024
- Advertisement -

तांत्रिक ने स्क्रैप व्यापारियों से की ढाई करोड़ की ठगी

  • आरोपी तांत्रिक को लोगों ने जमकर पीटा और पुलिस के हवाले किया

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: लोहिया नगर के समर गार्डन में एक तांत्रिक ने तीन स्क्रैप कारोबारियों से करीब ढ़ाई करोड़ की ठगी कर ली। जिनकी रकम डूबी, उन्होंने तांत्रिक को दबोचकर जमकर धुनाई की। खूब हंगामा हुआ। हंगामे की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने तांत्रिक को गिरफ्तार कर लिया है। पीड़ितों ने तांत्रिक के खिलाफ तहरीर दी है। लोहिया नगर थाना क्षेत्र के अली बाग कालोनी निवासी अय्यूब पुत्र रियाज, जुल्लू पुत्र रियाजुद्दीन व इमरान पुत्र इस्लाम स्क्रैप कारोबारी हैं। इनका आरोप है कि समर गार्डन साठ फुटा में रहने वाला शोएब पुत्र मइनुद्दीन खुद को माहिर तांत्रिक बताता है।

अय्यूब ने बताया कि वह तांत्रिक को जानता था। तांत्रिक ने उसको झांसे में ले लिया। उसको सस्ती जमीन दिलाने का झांसा दिया। जमीन दिलाने के नाम पर 80 लाख रुपये ठग लिए। इसी तरह से अय्यूब के साथ जुल्लू से 1.28 करोड़ की रकम ठग ली। इसी प्रकार से तीसरे स्क्रैप कारोबारी इमरान ने भी शोएब तांत्रिक पर 25 लाख की रकम लेने का आरोप लगाया है। अय्यूब ने बताया कि काफी पहले शोएब उनकी बीमार बहन के लिए आया करता था। स्क्रैप कारोबारी के परिवार की माली हालत अच्छी देखकर आरोपी ने उन्हें जाल में फंसना शुरू कर दिया।

पहले तो उन्हें जमीन का लालच दिया और फिर नोट दोगुने करने का झांसा देने लगा। जुल्लू व फिरोज भी स्क्रैप के कारोबार से जुडेÞ हैं। उनका भी ठीकठाक काम है। वो भी अय्यूब की तर्ज पर झांसे में आ गए। रकम गंवाने वालों ने बताया कि तथाकथित तांत्रिक ने उन्हें एक काले रंग का बैग दिखाकर झांसा दिया कि उन्हांने जो रकम दी थी, वह इसमें है और यह रकम गुरुवार को दो गुनी हो जाएगी। जिन्होंने रकम दी, उन्होंने आज सुबह से तांत्रिक को काल करनी शुरू कर दी।

दोपहर को तांत्रिक काले रंग का बैग जिसमें वह नोट भरे होने की बात कह रहा था, लेकर पहुंच गया। अचानक यह बैग खुल गया और उसमें से चूरन वाले पांच-पांच सौ नोटों की गड्डी सड़क पर गिर गयीं। यह देखकर स्क्रेप कारोबारी व उनके परिजनों ने आपा खो दिया। उन्हें समझ में आ गया कि तांत्रिक ने ठगी की है। लोगों ने मिलकर तांत्रिक की धुनाई शुरू कर दी। हंगामा हुआ। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गयी। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

गंगा में कूदने जा रही महिला को दुकानदारों ने बचाया

मेरठ: हस्तिनापुर क्षेत्र के मनोहरपुर घाट पर बने गंगा पुल पर एक महिला आत्महत्या करने के उद्देश्य से पहुंची, लेकिन वहां पर मौजूद दुकानदारों ने उसे समय रहते गंगा में कूदने से बचा लिया और मामले की सूचना थाना पुलिस को भी मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला से पूछताछ की और उसके परिवार के लोगों को बुलाकर उन्हें सुपुर्द कर वापस घर भेज दिया।
बिजनौर के चांदपुर थाना क्षेत्र के गांव बस्टा निवासी करीब दुलारी (65) पत्नी वरुण सिंह बृहस्पतिवार को क्षेत्र के मनोहरपुर घाट पर बने गंगा पुल पर पहुंची।

जहां पर वह पल के ऊपर से गंगा की धारा में कूदने का प्रयास करने लगी जब इस बात की भनक स्थानीय दुकानदारों को लगी तो उन्होंने आनन-फानन में दौड़कर जैसे-तैसे महिला को गंगा में कूदने से बचा लिया। इस बात की सूचना पुलिस को दी गई। जिसके बाद चांदपुर पुलिस और हस्तिनापुर पुलिस मौके पर पहुंची और गंगा में कूद रही महिला से पूछताछ की।हालांकि महिला ने पुलिस को पूछताछ में ज्यादा कुछ नहीं बताया। उसने सिर्फ खुद ही आत्महत्या करने की बात कही। जिसके बाद पुलिस ने महिला के परिजनों को सूचना दी।

सूचना मिलते ही महिला का बेटा और बेटी गंगा घाट पर पहुंचे। जहां पर उन्होंने मां से भी गंगा में कूदकर आत्महत्या करने का कारण पूछा, लेकिन उसने कुछ भी नहीं बताया गया। महिला के बेटे ने बताया कि ऐसा कोई कारण नहीं है। जिससे वह गंगा में कूदकर आत्महत्या कर ले। उसके बाद पुलिस ने महिला को परिजनों के सुपुर्द कर दिया। इसके बाद वहां पर मौजूद दुकानदारों ने राहत की सांस ली। वहीं महिला के गंगा में कूदने की खबर से सैकड़ों राहगीर गंगा पुल पर ही एकत्रित हो गए।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
spot_imgspot_img

Subscribe

Related articles

Khatron Ke Khiladi Season 14: खतरों के खिलाड़ी सीजन 14 के विनर का नाम हुआ लीक, जानिए कौन होगा विनर

नमस्कार, दैनिक जनवाणी डॉटकॉम वेबसाइट पर आपका हार्दिक स्वागत...

Baghpat News: अखिलेश विरोध तो केजरीवाल नकारात्मक राजनीति करते हैं: त्रिवेंद्र सिंह रावत

जनवाणी संवाददाता | बागपत: उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं हरिद्वार...

अनार में लगने वाले कीट और उनकी रोकथाम

अनार के अंदर सूत्रकृमि या निमैटोड का संक्रमण होता...

कीटनाशक स्प्रे में बरतें सावधानी

किसान भाई खेतों में कीटनाशकों का छिड़काव एवं बुरकाव...
spot_imgspot_img