Friday, September 20, 2024
- Advertisement -

विद्युत टीम ने मेला बूढ़ा बाबू में पकड़ी बिजली चोरी

  • भाजपाइयों की शिकायत पर जांच करने पहुंची विद्युत विभाग की टीम, केबल और पंखे किए जब्त

जनवाणी संवाददाता |

सरधना: गुरुवार को मेला बूढ़ा बाबू में बिजली चोरी की सूचना पर विद्युत विभाग की टीम पहुंच गई। टीम ने शिकायत के आधार पर मेले में बिछी लाइन की जांच की। टीम को मौके पर बिजली चोरी होते मिली। जहां बिजली ठेकेदार द्वारा विद्युत लाइन में कटिया डालकर बिजली चोरी की जा रही थी। टीम ने मौके से केबल और कई पंखे जब्त कर लिए। वहीं, भाजपाइयों ने ईओ से शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की है।

दरअसल, नगर पालिका ने मेला बूढ़ा बाबू में बिजली व्यवस्था के लिए ठेका छोड़ रखा है। मगर ठेकेदार द्वारा बिजली चोरी करके मेले में विद्युत सप्लाई की जा रही थी। रामलीला मैदान के मुख्य द्वार के पास केबल में कटिया डालकर विद्युत चोरी की जा रही थी। भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा मामले की शिकायत विद्युत अधिकारियों से कर दी गई। गुरुवार को जेई संजीव कुमार व इंद्रजीत टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। जहां टीम को कटिया डालकर बिजली चोरी होते मिली। टीम ने तत्काल मौके से केबल व कई पंखे जब्त कर लिए।

वहीं, भाजपाइयों ने ईओ से शिकायत करते हुए ठेकेदार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है। इस संबंध में जेई संजीव कुमार का कहना है कि मेले में ठेकेदार के द्वारा बिजली चोरी की जार ही थी। मौके से केबल व पंखे जब्त किए हैं। मामले में एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। शिकायत करने वालों में विक्की सैनी, सुमित कुमार, लोकेश जैन, आशीष भरत आदि शामिल रहे।

धमकी देने का आरोप

शिकायकर्ता विक्की सैनी का आरोप है कि विद्युत टीम द्वारा चोरी की जांच के बाद वह मेले से वापस लौट रहे थे। रास्ते में स्कूटी सवार दो युवकों ने उसे भुगत लेने की धमकी दी है। जिसके बाद विक्की ने थाने पहुंच कर घटना की तहरीर देते हुए पुलिस से कार्रवाई की मांग की।

किसानों के लिए फ्री बिजली योजना का रजिस्ट्रेशन अब 31 तक

माछरा: योगी आदित्यनाथ सरकार ने किसानों के लिए लाभकारी योजना को ध्यान में रखते हुए मुफ्त बिजली पाने के अवसर को 15 दिन और बढ़ा दिया है। अब फ्री बिजली के लिए किसान 31 जुलाई तक पंजीकरण करा सकते हैं। अभी तक पंजीकरण की अंतिम तिथि 15 जुलाई थी। ब्लॉक क्षेत्र के उपखंड अधिकारी कुमार अनिकेत ने उपभोक्ताओं को जानकारी देते हुए बताया कि निजी नलकूप वाले किसानों के लिए पंजीकरण की तिथि अभी और भी आगे बढ़ सकती है।

कहा है कि जब तक सभी किसानों का पंजीकरण न हो जाए, तब तक रजिस्ट्रेशन बंद न किया जाए। इस संबंध में माछरा ब्लॉक के उपखंड अधिकारी कुमार अनिकेत का कहना है कि क्षेत्र के किसान अपने घरेलू कनेक्शन का खाता संख्या व नलकूप का खाता संख्या लाकर एसडीओ आॅफिस पहुंचे और अपना रजिस्ट्रेशन शीघ्र करा लें और सरकारी स्कीम का समय से फायदा उठाते रहें।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
spot_imgspot_img

Subscribe

Related articles

Khatron Ke Khiladi Season 14: खतरों के खिलाड़ी सीजन 14 के विनर का नाम हुआ लीक, जानिए कौन होगा विनर

नमस्कार, दैनिक जनवाणी डॉटकॉम वेबसाइट पर आपका हार्दिक स्वागत...

Baghpat News: अखिलेश विरोध तो केजरीवाल नकारात्मक राजनीति करते हैं: त्रिवेंद्र सिंह रावत

जनवाणी संवाददाता | बागपत: उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं हरिद्वार...

अनार में लगने वाले कीट और उनकी रोकथाम

अनार के अंदर सूत्रकृमि या निमैटोड का संक्रमण होता...

कीटनाशक स्प्रे में बरतें सावधानी

किसान भाई खेतों में कीटनाशकों का छिड़काव एवं बुरकाव...
spot_imgspot_img