अनुपमा की मलाविका उर्फ मुक्कू अनेरी वजानी

CineVadi 1

 

टीवी के सबसे हिट सीरियल ‘अनुपमा’ में मालविका का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस अनेरी वजानी की शो में एंट्री बेहद धमाकेदार अंदाज में हुई थी। शो में अनेरी ने अनुज कपाडिया की छोटी बहन मलाविका उर्फ मुक्कू का किरदार निभाया। एक साइड रोल होने के बावजूद अनेरी ने एंट्री के साथ ही अपनी खूबसूरती और एक्टिंग से हर किसी को दीवाना बना दिया। मूल रूप से एक गुजराती फैमिली से ताल्लुक रखने वाली एक्ट्रेस अनेरी वजानी का जन्म, 26 मार्च 1994 को हुआ था। अनेरी को बचपन से ही एक एक्टर बनने का का शौक था, इसलिए पढ़ाई के साथ-साथ, वह लगातार ग्लैमर की दुनिया से जुड़ने की कोशिश करती रहीं।

अनेरी वजानी आॅन स्क्रीन और आॅफ स्क्रीन दोनों ही तरह से बेहद फैशनेबल और स्टाइलिश नजर आती हैं। उनके साथ एक प्लस प्वॉइंट यह था कि उनकी बहन प्रिया वजानी पहले से ग्लैमर वलर््ड का हिस्सा थीं। अनेरी को पहली बार टीवी सीरियल ‘काली: एक पुर्नअवतार’ (2012-2013) में पाखी के रोल में देखा गया था। यह सीरियल प्रसिद्ध नीतीश कटारा हत्याकांड पर आधारित था। इसके बाद वह टीवी सीरियल ‘क्रेजी स्टूपिड इश्क’ (2013) में शनाया के किरदार में नजर आईं। उसके बाद ‘निशा और उसके कजिन’ (2014-2015) में अनेरी ने मिश्कत वर्मा के साथ निशा गंगवाल का मुख्य किरदार निभाया। उनका यह किरदार इतना पॉपुलर हुआ कि उसके बाद उन्होंने कभी मुड़ कर नहीं देखा और आज भी लोग अनेरी को निशा के नाम से पुकारते हैं। अनेरी ने ‘प्यार तूने क्या किया’ (2015) में तैराक आरुषि, ‘ये है आशिकी’ (2016) में रिद्धी, ‘बेहद’ (2016-2017) में कुशाल टंडन और जेनिफर विंगेट के साथ सांझ माथुर का किरदार निभाया।

उसके बाद फिर अनेरी ने ‘लाल इश्क’ (2018) और ‘पवित्र भाग्य’ (2020) जैसे कुछ और टीवी सीरियल्स में कई छोटे बड़े किरदार निभाए इनमें उन्हें, उनके अभिनय के लिए, खूब प्रशंसा मिली। उसके बाद ‘अनुपमा’ (2021-2022) में अनेरी ने, मुक्कू के किरदार में सभी का दिल ही जीत लिया। कहा जाता है कि, ‘अनुपमा’ के लिए, अनेरी को बिना आॅडिशन लिया गया था। हालांकि लगभग सात साल पहले उन्होंने ‘अनुपमा’ के मेकर राजन शाही के एक टीवी सीरियल के लिए मॉक शूट किया था मगर तब बात नहीं बनी। जब अनुपमा शो में मालविका के किरदार की बात आई तो राजन शाही को पहली बार में ही अनेरी की याद आई और उन्होंने केवल अनेरी को इस किरदार के बारे में समझाया और वह शो का हिस्सा बन गईं।

अनेरी टीवी के अलावा 2 म्यूजिक वीडियो, एक तेलुगु, एक हिंदी फिल्म के साथ तीन वेब सीरीज कर चुकी हैं। अनेरी वजानी, रोहित शेट्टी के स्टंट बेस्ड रियलिटी शो ‘फीयर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी सीजन 12’ में भी नजर आ चुकी हैं। अनेरी वजानी का नाम टीवी एक्टर हर्ष राजपूत के साथ जुड़ चुका है। हालांकि दोनों ने हमेशा अपने रिश्ते पर चुप्पी साध रखी है और एक-दूसरे को अच्छा दोस्त बताया है।
ग्लैमरस अमृता खानविलकर

मराठी फिल्म ‘गोलमाल’ (2006) के लिए पहली बार कैमरे का सामना करने वाली एक्ट्रेस अमृता खानविलकर ने मराठी फिल्म इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया है। अमृता ने ‘राजी’ (2018), ‘सत्यमेव जयते’ (2018), ‘मलंग’ (2020) जैसी कुछ बड़ी फिल्मों में काम करते हुए हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री में भी अपनी उपस्थिति मजबूती से दर्ज करवाई है। अमृता का जन्म 23 नवंबर 1984 को पुणे के एक मध्यवर्गीय महाराष्ट्रियन परिवार में हुआ । जन्म के बाद उनकी परवरिश महाराष्ट्र की इसी सांस्कृतिक राजधानी पुणे में हुई। पढ़ाई के दौरान ही अमृता का ध्यान डांस पर था और एक डांस टीचर्स की प्रेरणा से अमृता ने इसे आगे बढाया। अमृता ‘इंडिया बेस्ट सिने-स्टार की खोज’ में बतौर कंस्टंटेंट शामिल होने के लिए पुणे से मुंबई आई थीं। इस तरह अमृता ने ‘इंडिया बेस्ट सिने-स्टार की खोज’ से न केवल टीवी की दुनिया में कदम रखा बल्कि वह इस शो की विजेता भी बनी।

उसके बाद ‘डांस इंडिया डांस’, ‘झलक दिखला जा 10’ और ‘नच बलिए’ जैसे शोज किए। वह ‘इंडिया बेस्ट सिने-स्टार की खोज’ की तरह ‘नच बलिए’ की भी विनर बनीं। इसके बाद वह कई टीवी शो में नजर आयीं। छोटे पर्दे पर अपना नाम बनाने के बाद अमृता ने मराठी सिनेमा की और रूख किया। मराठी फिल्मों में नाम कमाने के बाद हिंदी फिल्मों में कदम रखा और यहां भी उन्हें भरपूर कामयाबी मिली। अमृता खानविलकर को एक ग्लैमरस अभिनेत्री माना जाता है और इस बात की गवाही उनका सोशल मीडिया अकाउंट भी देता है जहां वह अपनी एक से बढ़ कर एक फोटो पोस्ट करती है। आज अमृता, मराठी, हिंदी फिल्मों सहित टीवी और ओटीटी एंटरटेनमेंट के लगभग सभी माध्यमों में काम कर रही हैं, और वह अपने करियर से पूरी तरह खुश और संतुष्ट हैं।

janwani address 9

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
spot_imgspot_img

Subscribe

Related articles

पांच राज्यों में लागू होने जा रहा है सेकुलर सिविल कोड, पढ़िए- पूरी साइड स्टोरी

नमस्कार, दैनिक जनवाणी डॉटकॉम वेबसाइट पर आपका हार्दिक अभिनंदन...

Bijnor News: सेमिनार में सभी शिक्षकों ने अपने-अपने पर विचार प्रस्तुत किए

जनवाणी संवाददाता | बिजनौर: वीरा कॉलेज आफ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट...

Bijnor News: अमला नदी में नहाने गए छात्र का शव बरामद

जनवाणी संवाददाता | अफजलगढ़: नगर के मोहल्ला किला में स्थित...

Uttarakhand News: दुनिया की सबसे पुरानी भाषाओं में से एक है संस्कृत: धामी

जनवाणी ब्यूरो | ऋषिकेश: संस्कृत भारती अखिल भारतीय गोष्ठी में...

Deepika Padukone: बेटी और पति संग घर पहुंची दीपिका, अस्पताल से मिली छुट्टी, वीडियो वायरल

नमस्कार, दैनिक जनवाणी डॉटकॉम वेबसाइट पर आपका हार्दिक स्वागत...
spot_imgspot_img