Thursday, December 9, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutटली बड़ी अनहोनी, तारों से टकराई आरएएफ की गाड़ी जवानों ने कूदकर...

टली बड़ी अनहोनी, तारों से टकराई आरएएफ की गाड़ी जवानों ने कूदकर बचाई जान, गाड़ी के बिजली के तारों से टच होने पर सड़क पर टूटकर गिरा तार

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: नौचंदी थाने के सामने मंगलवार को बड़ा हादसा होने से टल गया। विद्युत विभाग की अनदेखी के चलते आरएएफ के करीब 50 जवानों की जान जा सकती थी। जिसके बाद मोहल्ले के लोगों ने वहां जमकर हंगामा किया और विद्युत विभाग के अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया। बाद में मौके पर पहुंचे विद्युत विभाग के कर्मचारियों ने आनन-फानन में बिजली के तारों को जोड़ा और उन्हें टाइट किया। जिसके बाद मामला शांत हुआ।
क्या था मामला

त्योहारी सीजन में शहर पुलिस पूरी तरह अलर्ट हो चुकी है। जिसके चलते पुलिस ने शहर के मुख्य बाजारों में आरएएफ के जवानों के साथ मार्च निकालना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में मंगलवार दोपहर को नौचंदी थाने पर आरएएफ की एक बस पहुंची थी। थाने के सामने ही जैसे ही चालक ने बस को सड़क किनारे खड़ा करने का प्रयास किया तो विद्युत विभाग की अनदेखी के चलते लंबे समय से बिजली के तार लटके हुए है।

जिस कारण बस बिजली के तारों से टच हो गई। बस के बिजली के तारों से टच होते ही जोरदार चिंगारी उठी। जिसे देख बस में सवार सभी जवानों ने कूदकर अपनी जान बचाई। वहीं बस के टच होने से तार आपस में टकरा गए और टूटकर बीच सड़क पर गिर गए, लेकिन गनीमत यह रही कि तार आरएएफ की बस पर नहीं गिरे, अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था।

बस में थे करीब 50 जवान

आरएएफ के जवान नौचंदी थाना पुलिस के साथ सैंट्रल मार्केट, गढ़ रोड व नई सड़क समेत अन्य बाजारों में मार्च निकालने के लिए आई थी। लेकिन थाने के सामने ही आरएएफ के सभी जवान हादसे का शिकार होने से बच गए। जवानों की बस से बिजली के तार टच होने से वहां अफरा- तफरी का माहौल बन गया था और आसपास के लोग अपने घरों से बाहर निकल आए थे।

इसके बाद लोगों ने विद्युत विभाग के अधिकारियों पर अनदेखी का आरोप लगाते हुए वहां जमकर हंगामा किया। साथ ही कहा कि वह लोग विद्युत विभाग के अधिकारियों से कई बार इस संबंध में शिकायत कर चुके है, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो सकी है। वहीं, मौके पर पहुंचे बिजली निगम के कर्मचारियों ने आनन-फानन में तारों को जोड़कर उन्हें टाइट किया।

चाइनीज मांझे से अधिवक्ता की गर्दन कटी, जांच शुरू

मेरठ: चाइनीज मांझे की चपेट में आकर लोगों के घायल होने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब देहली गेट थाना क्षेत्र की जली कोठी पर चाइनीज मांझे की चपेट में आकर एक अधिवक्ता की गर्दन कट गई। अधिवक्ता को घायल अवस्था में केएमसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, पुलिस ने अधिवक्ता की शिकायत पर मामले की जांच शुरू कर दी है।

थाना टीपीनगर क्षेत्र के भोला रोड के रहने वाले अधिवक्ता अन्नू शर्मा सोमवार को कचहरी से बाइक पर सवार होकर घर लौट रहे थे। जली कोठी के पास चाइनीज माझा अन्नू शर्मा की बाइक से लिपट कर गर्दन पर आ गया। बाइक की स्पीड धीमी होने की वजह से माझा गर्दन के अंदर तक नहीं जा सका। लेकिन माझे से बाहरी तरफ से गर्दन कट गई।

आसपास के लोगों की भीड़ लग गई। मौके पर पहुंचे परिजनों ने अधिवक्ता को केएमसी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर उनकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है। सीओ अरविंद चौरसिया का कहना है कि आसपास के सीसीटीवी में देखा जा रहा है कि मांझा कहा से आया था। उसके बाद चाइनीज माझा बेचने वालों पर जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments