Monday, April 22, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliवीवी पीजी में बीए की मेरिट घटकर 60 प्रतिशत पर पहुंची

वीवी पीजी में बीए की मेरिट घटकर 60 प्रतिशत पर पहुंची

- Advertisement -
  • महाविद्यालयों में स्नातक कक्षाओं में प्रवेश दूसरी मेरिट जारी

जनवाणी संवाददाता |

शामली: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों में स्नातक कक्षाओं में प्रवेश के लिए द्वितीय मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई है। शहर के आरके और वीवी पीजी कॉलेजों में नोटिस बोर्ड पर मेरिट चस्पा कर दी गई। दूसरी मेरिट में अपना नाम देखने के लिए विद्यार्थियों की कॉलेजों में भीड़ उमड़ी रही। हालांकि दूसरी मेरिट पर पहले दिन कुछ ही प्रवेश हो सके।

शामली शहर के आरके पीजी कॉलेज के प्राचार्य डा. अरविंद कुमार ने बताया कि मंगलवार को विश्वविद्यालय से जारी दूसरी मेरिट लिस्ट को नोटिस बोर्ड पर सुबह ही चस्पा कर दिया गया था। उन्होंने महाविद्यालय में बीकॉम सामान्य वर्ग की मेरिट 68.80, ईडब्ल्यूएस 62.40, अति पिछड़ा वर्ग 61.80 और अनुसूचित जाति की 45.80 प्रतिशत जारी हुई है। वहीं बीएसससी बायो. सामान्य वर्ग 66.60, ओबीसी 60.60 और अनुसूचित जाति की 47.60, बीएससी गणित सामान्य वर्ग 75.80, ईडब्ल्यूएस 58, ओबीसी 74.80 और अनुसूचित जाति की मेरिट 64.40 प्रतिशत जारी की गई है, बीएससी सांख्यिकी सामान्य वर्ग 49 प्रतिशत पर जारी हुई है।

जबकि बीएससी कृषि की सामान्य मेरिट 71.20, ईडब्ल्यूएस 62.20, ओबीसी 70.50 और अनुसूचित जाति की मेरिट 66.80 जारी हुई है। दूसरी मेरिट पर पहले दिन बीकॉम में दो, बीएससी में पांच और बीएससी कृषि में दो एडमिशन हुए हैं। कॉलेज प्राचार्य डा. अरविंद कुमार ने बताया कि जिन विद्यार्थियों के नाम मेरिट में आए है वह कॉलेज की वेबसाइट पर दिए लिंक द्वारा अपना प्रवेश फार्म आनलाइन भरे तथा उक्त फार्म के साथ अपना फोटो, अंकतालिका, प्रमाण पत्र एवं हस्ताक्षर आदि अपलोड कर फाइनल प्रिंट, पंजीकरण फार्म तथा आफर लेटर के साथ महाविद्यालय में प्रवेश प्रभारी से चेक कराए। इसके बाद अपका प्रवेश फार्म सत्यापित किया जाएगा तथा अपने पास मोबाइल तथा ईमेल के जरिए दिए गए मैसेज के अनुसार महाविद्यालय वेबसाइट पर दिए लिंक से शुल्क जमा कराकर प्रवेश फार्म शुल्क रसीद एवं अन्य समस्त कागजों के साथ कार्यालय में काउंटर पर जमा कराएं।

उधर, वीवी पीजी कॉलेज की प्राचार्य डा. मंजू मगन ने बताया कि महाविद्यालय की द्वितीय मेरिट लिस्ट आ गई। जिसमें बीए में सामान्य वर्ग की मेरिट 60 प्रतिशत, ओबीसी 57 और एससी की मेरिट 51 प्रतिशत पर जारी हुई है। पहले दिन बीए में कोई भी एडमिशन नहीं हुआ।

स्नातक-स्नातकोत्तर की कक्षाएं शुरू

आरके पीजी कॉलेज के प्राचार्य डा. अरविंद कुमार ने बताया कि महाविद्यालय में स्नातक व स्नातकोत्तर स्तर पर संस्थागत द्वितीय, तृतीय, चतुर्थ वर्ष की शैक्षिक वर्ष 2020-21 की कक्षाएं शुरू हो गई है। इसलिए विद्यार्थी कोविड-19 महामारी को दृष्टिगत रखते हुए महाविद्यालय समय सारणी के अनुसार अपनी कक्षाओं में उपस्थिति होंगे। प्राचार्य ने बताया कि विद्यार्थी अपने अभिभावकों से लिखित होना सुनिश्चित करें। महाविद्यालय में सैनेटाइजर उपलब्ध है उसे इस्तेमाल करें। मास्क का प्रयोग करें, सोशल डिस्टेंस का प्रयोग करें, बुखार, नजला, खांसी की शिकायत पर विद्यार्थी महाविद्यालय में न आए।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments