Sunday, May 16, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutभगत सिंह मार्केट में पुलिस ने चलाया अभियान, काटे चालान

भगत सिंह मार्केट में पुलिस ने चलाया अभियान, काटे चालान

- Advertisement -
0
  • हापुड़ रोड पर रेहडी लगाने वालों को लाठी फटकार कर भगाया

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए सरकार की गाइड लाइन का पालन कराने के लिए शहर पुलिस ने अपने-अपने क्षेत्रों में गश्त किया। इस दौरान पुलिस ने बिना मास्क लगाने वाले व सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने वालों के चालान काटे। यही नहीं इस दौरान पुलिस ने हापुड़ रोड पर रेहड़ी लगाने वालों को भी लाठियां फटकार कर भगाया।

शुक्रवार को कोतवाली पुलिस ने भगत सिंह मार्केट में दिनभर गश्त की और बिना मास्क लगाने वालों व अपनी दुकानों पर भीड़ जुटाने वालों के चालान काटे। इसी के साथ हापुड़ रोड पर रेहड़ी लगाने वालों पर लाठियां फटकार कर तितर-बितर किया।

इसी के साथ लिसाड़ी गेट, सदर बाजार, टीपीनगर, ब्रह्मपुरी व नौचंदी थाना पुलिस ने भी अपने-अपने क्षेत्रों में गश्त कर सरकार की गाइड लाइन का पालन करने की अपील की। इसी के साथ शहर पुलिस जुमे की नमाज को लेकर भी मस्जिदों पर अलर्ट रही और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही नमाज पढ़ने की इजाजत दी।

शहर में 66 जगहों पर पुलिस ने लगाए लाउड स्पीकर

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए पुलिस ने लोगों को जागरूक करने के लिए पुलिस थाना, चौकी व चौराहों समेत 66 जगहों पर लाउडस्पीकर लगाए हुए है। इसी के साथ 110 वाहन शहर में घूम रहे है जो लोगों से सरकार की गाइड लाइन का पालन करने के लिए लगातार अपील कर रहे है।

वहीं पुलिस ने शुक्रवार को धारा 144 का उल्लंघन करने वाले 60 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर उनसे 6536 रुपये का जुर्माना वसूल किया। बिना मास्क लगाने वाले 4495 लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 58600 रुपये वसूल किए। इसी के साथ नाइट कर्फ्यू व लाकडाउन का उल्लंघन करने वाले 54 लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 10425 रुपये का जुर्माना वसूल किया।

ऐक्शन में पल्लवपुरम पुलिस, 61 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

पल्लवपुरम में लगातार कोरोना संक्रमण के बढ़ने से पुलिस प्रशासन भी सर्तक हो गया है। शुक्रवार को पुलिस ने अभियान चलाकर बिना मास्क घूम रहे लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। वहीं, सील कॉलोनी से बाहर आने जाने वाले लोगों को चेतावनी दी। पल्लवपुरम क्षेत्र की एटूजेड, अप्पू एन्क्लेव आदि कॉलोनी में लगातार कोरोना संक्रमित लोगों के मिलने का सिलसिला जारी है।

प्रतिदिन मरीजों के मिलने से इन कॉलोनियों में पुलिस ने बल्लियां लगाकर आवगमन बंद कर दिया है। परंतु, इसके बाद भी लोग गुपचुप तरीके से कॉलोनी से बाहर आ जा रहे है। शुक्रवार को जानकारी मिलने पर पुलिस ने सील कॉलोनियों में अभियान चलाया और बाहर आने जाने वाले लोगों को फटकार लगाते हुए चेतावनी दी।

इसके अलावा इन कॉलोनियों व हाइवे पर बिना मास्क के घूमने वाले 61 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। थाना प्रभारी देवेश शर्मा ने बताया कि 61 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। आगे भी अभियान जारी रहेगा।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments