Monday, May 17, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutपंचायत चुनाव के पर्यवेक्षक पहुंचे मेरठ

पंचायत चुनाव के पर्यवेक्षक पहुंचे मेरठ

- Advertisement -
0

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन के आब्जर्वर के सामान्य प्रेक्षक/अपर आयुक्त कानपुर मंडल अधर किशोर मिश्रा आज सर्किट हाउस मेरठ पहुंचे। जहां अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। सामान्य प्रेक्षक ने अधिकारियों के साथ पंचायत चुनाव की तैयारियों की जानकारी ली तथा कहा कि निर्वाचन शांतिपूर्ण, सूचितापूर्ण व निष्पक्ष ढंग से संपन्न कराया जाए।

सामान्य प्रेक्षक अधर किशोर मिश्रा ने कहा कि किसी मतदाता, आमजन या प्रत्याशी को निर्वाचन के संदर्भ में अगर कोई शिकायत या सुझाव है तो वह उनके मोबाइल नंबर या कार्यालय के नंबर पर संपर्क कर उसको दर्ज करा सकता हैे उन्होंने अधिकारियों से कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि कोई भी मतदाता मतदान से वंचित ना हो। उन्होंने कड़े शब्दों में कहा कि वोटर को किसी भी प्रकार का प्रलोभन देने वाले प्रत्याशी या उसके समर्थक को बख्शा नहीं जाएगा। इस अवसर पर नगर मजिस्ट्रेट सत्येंद्र कुमार सिंह, डिप्टी कलेक्टर एमडीए मनोज कुमार सिंह ,जिला आबकारी अधिकारी आलोक कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

मतदान को 59 घंटे शेष, सभी तैयारियां पूरी, प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे 13 लाख मतदाता

मतदान के लिए अब मात्र 59 घंटे शेष बचे हैं। प्रत्याशियों के पास भी चुनाव प्रचार को बहुत कम समय रह गया है। निर्वाचन कार्यालय की ओर से भी तैयारी पूरी कर ली गई है। बूथ लेवल पर भी सभी तैयारियों पूरी हो चुकि है। मतपत्र सभी ब्लॉकों में पहुंच चुके हैं जो अब संबंधित बीडीओ की जिम्मेदारी में होंगे।

उधर, जिन लोगों ने छुट्टी के लिये आवेदन किया है, उनकी छुट्टी कटना भी मुश्किल है। लोगों को इसके लिये गंभीर रीजन बताना होगा।

त्रिस्तरीय पंचायती चुनाव के तहत मेरठ में सोमवार सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो जाएगा। मतदान को अब केवल 59 घंटे शेष बचे हैं। इसे लेकर निर्वाचन कार्यालय की ओर से पूरी तैयारी कर ली गई है। सहायक निर्वाचन अधिकारी आरएनपाल ने बताया कि सभी मतपत्र ब्लॉकों में पहुंच चुके हैं। अब मतपत्रों को स्ट्रांग रूम में रखवाया गया है। यह अब बीडीओ की जिम्मेदारी होगी।

उनकी सुरक्षा के लिए भी प्रबंध कर दिए गए हैं। मतदान को लेकर कुल 2351 मतदान बूथ बनाए गए हैं। जिनमें 12 हजार कर्मचारी चुनाव ड्यूटी देंगे। इन मतदान स्थलों पर 13 लाख 35 हजार मतदाता अपने मतों का इस्तेमाल कर प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे।

आसानी से नहीं कट रही चुनाव ड्यूटी

अब मात्र दो ही दिन मतदान को बचे हैं। ऐसे में मतदान से ड्यूटी को कटवाने के लिये कर्मचारी सीडीओ कार्यालय के चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन बिना किसी गंभीर रीजन के कर्मचारियों की छुट्टी नहीं काटी जा रही है। बीते दो-तीन दिनों में ही 100 से अधिक आवेदन छुट्टी कटवाने के लिये आये हैं। प्रशासन इसे लेकर गंभीर है। एक तो कोरोना के कारण कर्मचारी पॉजीटिव हो रहे हैं ऊपर से लोग छुट्टी के लिये आवेदन कर रहे हैं। प्रशासन ने इसे लेकर सख्ती बरती है। अगर किसी को ड्यूटी कटवानी है तो इसके लिये उसे गंभीर रीजन देना होगा इसके बाद ही कोई विचार किया जाएगा।

मतदान को अब दो दिन शेष, प्रत्याशियों के पास आज का समय

मतदान को अब दो दिन शेष है। चुनाव प्रचार के लिये भी प्रत्याशियों के पास आज शाम पांच बजे तक का समय है। मतदान से 48 घंटे पूर्व चुनाव प्रचार थम जाएगा। इसलिये आज प्रत्याशियों के पास मतदाताओं को लुभाने का आखिरी मौका है।

बता दें कि यहां मेरठ में 26 अप्रैल को मतदान होना है। यहां ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदंस्य और जिला पंचायत सदस्य पद के लिये चुनाव हो रहा है। जिला पंचायत सदस्य पद के लिये 33 वार्डों पर 400 से अधिक प्रत्याशी अपनी किस्तम आजमा रहे हैं। सभी पदों के प्रत्याशियों के लिये आज चुनाव प्रचार के लिये आखिरी मौका है। आज शाम पांच बजे के बाद चुनाव प्रचार पूरी तरह थे थम जाएगा। लाउडस्पीक, रैली पर रोक लग जाएगी।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments