Sunday, January 23, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutकैंट बोर्ड अध्यक्ष ने टोल ठेकेदार को लगाई फटकार

कैंट बोर्ड अध्यक्ष ने टोल ठेकेदार को लगाई फटकार

- Advertisement -
  • कहा, जमा करानी होगी बकाया धनराशि, कोविड के दौरान ठेकेदार ने नहीं जमा कराया था बकाया

जनवाणी संवाददाता  |

मेरठ: शुक्रवार को हुई कैंट बोर्ड बैठक में अधिकारियों का जोर क्षेत्र के विकास और बोर्ड की रेवन्यू पर रहा। बैठक में कैंट बोर्ड अध्यक्ष ने जहां सड़कों, लाइटोें समेत तमाम विकास कार्यों पर मुहर लगाई वहीं बोर्ड के रेवन्यू को ध्यान में रखकर भी कई प्रस्ताव पास हुए। बैठक में अध्यक्ष ने टोल ठेकेदार को जमकर फटकार लगाई। ठेकेदार को हर हाल में बकाया धनराशि जमा कराने को कहा साथ ही कैंट बोर्ड अधिकारियों को भी इस मामले में चार दिन में निर्णय लेने के निर्देश दिये।

कैंट बोर्ड बैठक में सबसे पहले कैंट बोर्ड अध्यक्ष बिग्रेडियर अर्जुन सिंह राठौर व कैंट बोर्ड सीईओ नवेन्द्र नाथ ने सबसे पहले रिटायर्ड कर्मचारियों की पेंशन का मामला रखा गया जिसमें 80 वर्ष से अधिक वालों की पेंशन में 20 प्रतिशत की वृद्धि की गई। बैठक में क्षेत्र की सड़कों के रेटों को लेकर टेंडर हुआ, इसके अलाव लाइट, स्क्रेप बेचने आदि को लेकर टेंडर पास किये गये।

बैठक में कुल मिलाकर क्षेत्र के विकास और बोर्ड की रेवन्यू को ध्यान में रखा गया। सबसे अधिक मामला व्हीकल एंट्री ठेकेदार पर बकाया राशि को लेकर गर्माया। कोविड काल के पूर्व बकाए को लेकर बोर्ड अध्यक्ष ब्रिगेडियर अर्जुन सिंह राठौर इसके वसूली ठेकेदार को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि इस मामले में उनकी लापरवाही बर्दाश्त करने लायक नहीं है। उन्होंने कानून सम्मत चलने की चेतावनी दी।

बोर्ड अध्यक्ष द्वारा राजस्व विभाग को भी लापरवाही न बरतने की सीख दी गयी बता दें कि कोविड की दूसरी लहर के दौरान व्हीकल एंट्री फीस के ठेकेदार द्वारा कैंट बोर्ड में ठेके की लगभग दो करोड़ की रकम जमा नही करवाई गई और उनके द्वारा कोरोना काल की दलील देते हुए उक्त रकम में छूट की मांग बोर्ड से की गई थी। बोर्ड अध्यक्ष ने कैंट बोर्ड सीईओ से इस विषय में जांच कर चार दिन में निर्णय लेने के लिये कहा।

उधर, मेरठ कैंट बोर्ड की ओर से भी गांधी बाग के सामने आई लव मेरठ कैंट का बोर्ड लगाया गया है जो सभी को आकर्षित कर रहा है। साथ ही एक ट्रैक्टर-ट्रॉली को भी तैयार किया गया है जसमें आई लव मेरठ कैंट लिखा है। उधर भारत सरकार द्वारा मनोनित सदस्य डा. सतीश चंद्र शर्मा की शपथ शुक्रवार को हुई बोर्ड बैठक में नहीं हो पाई। बैठक में कैंट बोर्ड अध्यक्ष बिग्रेडियर अर्जुन सिंह राठौर, सीईओ नवेन्द्र नाथ आदि मौजूद रहे।

ये प्रस्ताव हुए पास

  • कैंट अस्पताल, रेलवे स्टेशन समेत विभिन्न स्थानों के पार्किंग के ठेके हुए पास
  • सड़क निर्माण के टेंडर रेट हुए पास
  • गांधी बाग में बोट विहार का ठेका पास हुआ
  • कैंट बोर्ड कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 31 प्रतिशत किया गया
  • अवैध निर्माण पर 320 का नोटिस 89 रंजीत पूरी को दिया जाएगा
  • आॅफिस के लिए जिरोक्स मशीन और महिन्द्रा जिप्सी की खरीद को सहमति
  • 12 लाख का स्क्रैप बिकेगा
  • 173 धर्मपुरी सदर की म्यूटेशन हुई
  • 69 चौक बाजार व 169 गुरुनानक पूरी रजबन को मिली बिक्री की एनओसी
What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments