Sunday, January 23, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutएसपीजी ने हेलीकॉप्टर लैंडिंग का किया रिहर्सल

एसपीजी ने हेलीकॉप्टर लैंडिंग का किया रिहर्सल

- Advertisement -
  • मंडल अधिकारियों ने सलावा में की मीटिंग, लिया जायजा, कार्यक्रम स्थल के चारों ओर लगाए कैमरे

जनवाणी संवाददाता  |

सरधना: दो जनवरी को सलावा में होने वाले पीएम मोदी के कार्यक्रम की तैयारी अंतिम चरण में हैं। इलाके को एसपीजी ने अपने अंडर में ले लिया है। शुक्रवार को एसपीजी ने हैलीपेड पर हैलीकॉप्टर लैंडिंग का रिहर्सल किया। वहीं पूरे मंडल के अधिकारियों ने सलावा चौकी पर मीटिंग कर तैयारियों का जायजा लिया। कार्यक्रम स्थल के चारों ओर कैमरे लगाए जा रहे हैं। साथ ही गंगनहर पटरी पर वाहानों का आवागमन बंद कर दिया गया है। बैरिकेटिंग लगाकर पुलिस बल तैनात किया गया है।

दो जनवरी को पीएम नरेंद्र मोदी व सीएम योगी आदित्यनाथ सलावा में मेजर ध्याचंद खेल विश्वविद्यालय का शिलान्यास करने आ रहे हैं। पीएम के कार्यक्रम में एक दिन का समय शेष रह गया है। कार्यक्रम की तैयारी भी अंतिम चरण पर हैं। पूरे मैदान को तैयार कर दिया गया है।

मंच से लेकर वीआईपी, भाजपा पदाधिकारी, खिलाड़ियों और जनता के लिए कुर्सी सज गई हैं। वहीं शुक्रवार को एसपीजी ने हैलीपेड पर हैलीकॉप्टर लैंडिंग रिहर्सल किया। टीम ने चार बार हैलीकॉप्टर की लैंडिंग करके देखी। इसके अलावा हैलीकॉप्टर के चारों ओर घूमकर जायजा लिया। एसपीजी की टीम पूरे दिन हैलीपेड की सुरक्षा जांच में लगी रही। वहीं एडीजी राजीव सब्बरवाल, आईजी प्रवीण कुमार, कमिश्नर सुरेंद्र सिंह के अलावा मेरठ व मुजफ्फरनगर के डीएम, एसएसपी समेत तमाम अधिकारियों ने मिलकर मीटिंग की। जिसमें कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया।

कार्यक्रम से दो दिन पहले ही गंगनहर पटरी पर आवागमन बंद कर दिया गया है। इतना ही नहीं कार्यक्रम स्थल के चारों ओर हाईटैक कैमरे लगाए जा रहे हैं। गंगनहर पुल पर बेरिकेटिंग लगाकर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। कार्यक्रम स्थल पर अधिकारियों और भाजपा नेताओं का जमावड़ा लगा रहा।

गंगनहर पटरी पर आवागमन बंद

पीएम मोदी के कार्यक्रम को देखते हुए शुक्रवार से कांवड़ मार्ग गंगनहर पटरी पर वाहनों का आवागमन बंद कर दिया गया। गंगनहर पुल पर बैरिकेटिंग करके पुलिस बल तैनात किया गया है। पटरी पर सिर्फ स्थानीय गांव में जाने वाले लोगों को अनुमति दी गई है। बाकी ट्रैफिक दौराला के लिए टायवर्ड किया गया है।

कैमरों से रखी जाएंगी नजर

पीएम मोदी के कार्यक्रम में हाईटैक कैमरों से नजर रखी जाएगी। कार्यक्रम स्थल के साथ आसपास सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

सीएम ने की वीडियो क्रांफ्रेंसिंग से पीएम के कार्यक्रम की समीक्षा

प्रधानमंत्री के खेल यूनिवर्सिटी के प्रस्तावित शिलान्यास की तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार की शाम सात बजे से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक की। वीडियो कांफें्रसिंग में कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह, एडीजी सभरवाल, भाजपा विधायक संगीत सोम, डॉ. सोमेन्द्र तोमर, सत्य प्रकाश अग्रवाल, राज्य मंत्री दिनेश खटीक, सत्यवीर त्यागी, जितेन्द्र सतवाई आदि मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने जनसभा को लेकर जानकारी ली तथा सुरक्षा मानकों को लेकर अफसरों को निर्देश दिए।

पिकनिक स्पॉट बनी सलावा झाल, लोगों ने खूब लिया आनंद

पीएम मोदी के कार्यक्रम से दशकों से वीरान पड़े सलावा झाल के दिन सुधर गए हैं। सौंदर्यकरण के साथ पिकनिक स्पॉट बनने के बाद झाल पर रौनक बढ़ गई है। दूर-दराज से लोग यहां घूमने आने लगे हैं। शुक्रवार को भी झाल पर दिनभर लोगों की भीड़ लगी रही। लोगों ने झाल के सौंदर्य का खूब आनंद लिया। झाल का नया रूप देखकर लोग हैरान नजर आए। सलावा झाल का हाल कोई पूछने वाला नहीं था।

झाल पर चारों ओर झाड़ फूंस खड़े थे। मगर पीएम मोदी के कार्यक्रम ने इस झाल की किस्मत बदल कर रख दी है। झाल को पिकनिक स्पॉट रूप में तबदील कर दिया गया। कई दिन से यहां सौंदर्यकरण का कार्य चल रहा था। जो पूरा होने की कगार पर है। इसके साथ सलावा झाल पर रौनक भी बढ़ गई है। आसपास के इलाकों से लोग यहां घूमने आ रहे हैं। शुक्रवार को भी पूरे दिन झाल पर लोगों की भीड़ रही। सैल्फी लेने के साथ ही लोगों ने झाल के सौंदर्य का आनंद लिया। सलावा झाल का नया रूप देखकर लोग हैरान नजर आए। पूरे दिन झाल पर रौनक नजर आई।

पीएम दौरे को लेकर रूट डायवर्जन

सलावा में बनने जा रहे खेल विश्वविद्यालय के शिलान्यास के लिये आ रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे को लेकर यातायात में परिवर्तन किया गया है। एसपी ट्रैफिक जितेन्द्र श्रीवास्तव ने बताया कि जो यातायात गाजियाबाद मुरादनगर से गंगनहर पटरी से होते हुए खतौली मुजफ्फरनगर की ओर जाना चाहता है। यह यातायात एनएच-58 से मोदीनगर मेरठ बाइपास, सिवाया टोल प्लाजा होते हुए खतौली मुजफ्फरनगर की ओर डायवर्जन किया जाएगा।

रुड़की हरिद्वार से चलकर खतौली गंगनहर पटरी से मुरादनगर गाजियावाद की ओर जाना चाहता है। यह यातायात एनएच-58 से सिवाया टोल प्लाजा मेरठ बाइपास मोदीनगर होते हुए मुरादनगर गाजियाबाद की ओर जाएंगे। जनप्रतिनिधि एनएच-58 से दौराला फ्लाईओवर के नीचे आकर कस्बा दौराला झंडा चौपला रेलवे फ्लाईओवर के ऊपर से होते हुए दौराला सरधना रोड से सरधना गंगनहर पुल (दौराला सरधना मार्ग) से दाहिने मुड़कर अटेरना नहर पुल से गंगनहर पटरी मार्ग होते हुए कार पार्किंग स्थल पर पहुंचेगे।

अन्य जनपदों से खिलाड़ियों की बसें आएगी वह बसें एनएच-58 से दौराला फ्लाईओवर के नीचे आकर कस्बा दौराला झंडा चौपला रेलवे फ्लाईओवर के ऊपर से होते हुए दौराला सरधना रोड से सरधना गंगनहर पुल (दौराला सरधना मार्ग) से दाहिने मुड़कर अटेरना नहर पुल से गंगनहर पटरी मार्ग होते हुए बस पार्किंग स्थल ढ-4इ पर पहुंचेगी व बस पार्किंग स्थल में पार्क हो जायेगी।

मीडिया बंधु कार्यक्रम को कवरेज करने अपने वाहनों से आ रहे हैं। वह एनएच-58 से दौराला फ्लाईओवर के नीचे आकर कस्बा दौराला झंडा चौपला रेलवे फ्लाईओवर के ऊपर से होते हुए दौराला सरधना रोड से सरधना गंगनहर पुल (दौराला सरधना मार्ग) से दाहिने मुड़कर अटेरना नहर पुल से गंगनहर पटरी मार्ग होते हुए कार पार्किंग स्थल पर पहुंचेगे। जो वाहन जनपद अमरोहा, मुरादाबाद, सम्भल जनपद या जनपद मेरठ से आम जनता अपने संसाधनों जैसे बस, ट्रैक्टर-ट्रॉली, कार, बाइक या अन्य साधनों से आ रहे हैं।

वह सभी संसाधन एनएच-58 से दौराला फ्लाईओवर के नीचे आकर कस्बा दौराला झंडा चौपला रेलवे फ्लाईओवर के ऊपर से होते हुए दौराला सरधना रोड से सरधना गंगनहर पुल (दौराला सरधना मार्ग) से दाहिने मुड़कर अटेरना नहर पुल से गंगनहर पटरी मार्ग होते हुए सामान्य पार्किंग स्थल ढ-5 पर पहुंचेगे व सामान्य पार्किंग स्थल ढ-5 में वाहनों को पार्क करेंगे।

सिर्फ 10 भाजपा नेता बैठ सकेंगे पीएम के मंच पर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आगामी दो जनवरी को होने वाली सलावा की जनसभा के मंच पर 10 लोगों से ज्यादा को स्थान नहीं मिलेगा। इसकी सूची पीएमओ से फाइनल हो गई है। जो सूची पीएमओ से आयी है, उसको फ्लो किया जाएगा। इसमें प्रधानमंत्री के अलावा यूपी की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश सरकार में शामिल मंत्री को भी मंच पर जगह दी गई है।

बाकी संगठन के पदाधिकारी प्रधानमंत्री के मंच पर नहीं बैठ पाएंगे। कुछ इसी तरह से बनाए गए हेलीपैड पर भी चुनिंदा भाजपा नेताओं को स्वागत करने की अनुमति मिली है। इसमें 15 लोग शामिल बताए गए हैं। मंच के पीछे पीएम के बैठने की व्यवस्था की गई हैं, जहां पर कुछ भाजपा नेताओं को रहने की अनुमति प्रशासन ने दी हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि जो भी भाजपा के विधायक मंच पर रहेंगे, उनका आरटीपीसीआर कराया गया है।हेलीपैड पर स्वागत करने के लिए अनुमति दी गई, उनका भी आरटीपीसीआर होगा। जांच निगेटिव हुई तो हेलीपैड और मंच पर जगह मिलेगी।

 

हुई व्यवस्था बैठक

खेल विश्वविद्यालय सलावा में होने वाले शिलान्यास के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को लेकर रैली स्थल पर एक व्यवस्था बैठक हुई। इस बैठक में मुख्य वक्ता प्रदेश उपाध्यक्ष सलिल विश्नोई ने प्रधानमंत्री की रैली को लेकर व्यवस्था पर चर्चा की, जिसमें रैली प्रमुख, पार्किंग प्रमुख, व्यवस्था प्रमुख, मंच व्यवस्था, वॉलेंटियर्स प्रमुख, आवास प्रमुख, रैली सभा प्रमुख आदि जिम्मेदारी निर्वहन कर रहे लोगों से चर्चा की तैयारियों पर जानकारी ली।

क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल ने कहा कि इस रैली में आने में आम जनता अति उत्साहित है क्योंकि इस क्षेत्र को खेल विश्वविद्यालय मिल रहा है। रैली से एक दिन पूर्व सभी पदाधिकारी गण अपने घरों में दीपक जलाएंगे। इस व्यवस्था बैठक में महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल, जिला अध्यक्ष विमल शर्मा, सरधना विधायक संगीत सोम, दक्षिण विधायक सोमेंद्र तोमर, जिला पंचायत अध्यक्ष गौरव चौधरी, क्षेत्रीय महामन्त्री हरिओम शर्मा,क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी गजेंद्र शर्मा, क्षेत्रीय अध्यक्ष युवा मोर्चा सुखविंदर सोम, जिला महामंत्री समीर चौहान, भंवर सिंह तोमर महानगर महामंत्री, अरविंद गुप्ता मारवाड़ी, महेश महानगर मीडिया प्रभारी अमित शर्मा, उपाध्यक्ष विवेक रस्तोगी, जयकरण गुप्ता, सुनील चड्डा, रवीश अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।

रैली में थर्मल स्क्रीनिंग को बनाई 30 टीमें

आगामी दो जनवरी को सरधना में होने वाली प्रधानमंत्री की रैली को लेकर स्वास्थ्य विभाग चौकन्ना है। कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर महकमे की ओर से रैली में जुटने वाली भीड़ के लिए थर्मल स्क्रीनिंग के साथ सैनिटाइजर का इंतजाम किया जा रहा है। सीएमओ डॉ. अखिलेश मोहन ने बताया कि की रैली में पहुंचने वाली भीड़ की थर्मल स्क्रीनिंग के लिए 30 टीमें बनाई गई हैं। कार्यक्रम स्थल के सभी गेट पर सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है। रैली में मास्क पहनकर आने का आह्वान किया है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments