Wednesday, April 21, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatगुफावाले बाबा के मंदिर पर उमड़ा आस्था का सैलाब

गुफावाले बाबा के मंदिर पर उमड़ा आस्था का सैलाब

- Advertisement -
0
  • करीब एक किलोमीटर दोनों रहा श्रद्धालुओं का जमावड़ा, सुबह से जुटनी शुरू हो गयी थी भीड़
  • वाहनों का दिल्ली-सहारनपुर मार्ग पर आवागमन बंद, वाहन चालकों को उठानी पड़ी काफी परेशानी
  • मेले में श्रद्धालुओं ने जमकर की खरीददारी, पुलिस कर्मी रहे सुरक्षा में तैनात

जनवाणी संवाददाता |

बागपत: होली के उपलक्ष्य में गुफावाले बाबा के मंदिर पर लगने वाले दो दिवसीय विशाल मेले के तहत रविवार को बाबा के दर्शनों को लिए श्रद्धालुओं का भारी सैलाब उमड़ा। श्रद्धालुओं ने मंदिर पर विशेष पूजा अर्चना कर धर्म लाभ कमाया। करीब एक किलोमीटर तक दोनों तरफ श्रद्धालुओं का जमावडा रहा, क्योंकि हर कोई अपनी मनोकामना पूरी करना चाहता था।

दिल्ली-सहारनपुर मार्ग पर वाहनों का आवागमन पूरी तरह से बंद रहा, जिससे वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। मेले में श्रद्धालुओं ने जमकर खरीददारी की और वहां पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस बल तैनात किया गया था, ताकि वहां सुरक्षा में किसी भी प्रकार की बाधा न आ सकें।

होली के पर्व पर रविवार को सरूरपुर कला स्थित गुफावाले मंदिर पर दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं का तांता तड़के से ही लगना शुरु हो गया था। जैसे-जैसे दिन चढ़ने लगा मंदिर पर श्रद्धालुओं की भीड़ भी बढ़ती रही। मंदिर में दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं की लंबी-लंबी लाइनें लग गयी।

मंदिर कमेटी की ओर से श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए बेरीकेटिंग की व्यवस्था की गई थी। आस्था पर जब कभी थकान हावी होती बाबा के जयकारों से मंदिर गूंज उठता और एक बार फिर श्रद्धालु पूरे भक्तिभाव से दर्शनों के लिए आगे बढ़ जाते। जिले के साथ हरियाणा, दिल्ली, गाजियाबाद, मेरठ, पंजाब, उत्तराखंड आदि राज्यों व अन्य दूरदराज स्थानों से आए श्रद्वालुओं ने बाबा के दर्शन किए और विशेष पूजा की।

होली के उपलक्ष्य में आयोजित मेले में खरीददारी करने के लिए लोगों का भारी हजूम उमड़ा रहा। लोगों ने जमकर खरीददारी की व मेले में भी होली का उत्साह देखने को मिला। एक दूसरे को रंग गुलाल लगाते लोगों के जयकारों से पूरा क्षेत्र गुंजायमान हो गया।

मेले के चलते दिल्ली सहारनपुर मार्ग जाम

गुफा वाले बाबा की समाधि पर आयोजित विशाल मेले के चलते रविवार को दिल्ली सहारनपुर मार्ग पूरी तरह बाधित रहा। मेले के चलते प्रशासन व पुलिस की ओर से दिल्ली-सहारनपुर राजमार्ग पर गुफावाले मंदिर के सामने वाहनों का आवागमन बंद कर दिया था।

हालांकि मेले में दूर-दराज से आने वाले श्रद्धालुओं के वाहन यहां खड़े जरूर रहे। मंदिर तक पुलिस की ओर से केवल श्रद्धालुओं के वाहनों को ही आने दिया जा रहा था। श्रद्धालुओं के साथ ही वाहनों का भी यहां जमावड़ा लगा रहा। मंदिर पर श्रद्वालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए पहले ही पुलिस व प्रशासन ने प्रबंध कर लिए थे।

मेले में जमकर हुई खरीददारी

गुफा वाले बाबा के मंदिर पर लगे मेले में श्रद्धालुओं ने दर्शन के बाद जमकर खरीददारी की। लोग अपने अपने परिजनों के साथ मेले में पहुंचे थे और वहां जमकर खरीददारी कर होली को खास बनाया। यहां मेले में वि भिन्न समानों की दुकानें सजी हुईं थीं। मेले में खरीददारी करने वालों की भीड़ लगी रही।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments