Thursday, October 28, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatधरना स्थल पर मनाया गया चौधरी चरण सिंह जन्म दिवस

धरना स्थल पर मनाया गया चौधरी चरण सिंह जन्म दिवस

- Advertisement -
  • आंदोलनकारियों ने धरना स्थल पर यज्ञ कर शांति की कामना की

जनवाणी संवाददाता |

बड़ौत: जिले के सभी बड़ौत में मैं इन कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे धरने में बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह का जन्म दिवस मनाया। धरने पर बैठे लोगों ने चौधरी चरण सिंह के पांडाल में चित्रों को लगाया। यहां एक यज्ञ किया गया। यज्ञ में शांति की कामना करते हुए लोगों से अनुशासन में रहने का आह्वान किया गया।

इस अवसर पर यजमान बागपत बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष जयवीर सिंह तोमर रहे।यज्ञ के ब्रह्मा ओमपाल शास्त्री ने उपस्थित लोगों से ईश्वर स्तुति कराई। वक्ताओं ने कहा कि चौधरी चरण सिंह देश के ही नहीं बल्कि विश्व स्तर के नेता थे। किसानों की भलाई के लिए उन्होंने जितने भी कार्य किए प्रशंसनीय है।

उनके कार्यों स किसानों का बहुत भला हुआ है।उन्होंने कहा कि जमीदारी उन्मूलन कानून से लेकर विभिन्न किसान हितकारी योजनाओं को लागू करने में चौधरी चरण सिंह का बहुत बड़ा योगदान है। पिछड़ों के लिए विभिन्न नौकरियों में आरक्षण की व्यवस्था करने वाले चौधरी चरण सिंह ही थे।

मंडल आयोग का गठन उनके द्वारा ही किया गया था। आज किसान केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण पिस रहा है।यदि चौधरी चरण सिंह होते तो यह कानून ही न बनते। जिन कानूनों को केंद्र सरकार ने लागू कर दिया वह इस किसान जाती को देश से समाप्त करने वाले हैं।देश में किसान नाम की कोई चीज नहीं रह जाएगी।

इस मौके पर बुजपाल सिंह, विक्रम आर्य, बलजोर आर्य, खाप चौधरी विवेक चौहान, राजेन्द्र हेवा, एडवोकेट पंकज मालिक, सभासद आशुतोष तोमर, बोबी बावली, अंक सिरसली, कृपाल सिंह, राममेहर हेवा, रणधीर सिह, पूर्व जिला पंचायत सदस्य संजीव मान, विनय राणा उर्फ बिन्नू आदि मौजूद थे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments