Wednesday, December 1, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatजैन समाज के लोगों ने नगर में निकाला जुलूस

जैन समाज के लोगों ने नगर में निकाला जुलूस

- Advertisement -
  • एबीवीपी कार्यकर्ताओं के कृत्य की कड़े शब्दों में निंदा
  • कॉलेज प्रबंधन को सौंपा ज्ञापन, प्राचार्य ने कार्यकर्ताओं के खिलाफ़ कोतवाली में दी तहरीर
  • कॉलेज में स्थापित श्रुत देवी की प्रतिमा के अपमान से समाज में रोष

जनवाणी संवाददाता |

बड़ौत: जैन समाज के लोगों में एबीवीपी कार्यकर्ताओं द्वारा कॉलेज में तालाबंदी कर स्थापित श्रुत देवी की प्रतिमा का अपमान करने के बाद रोष व्याप्त है। समाज के लोगों ने बुधवार को सभा एवं जुलूस निकाल कर इस घटना की निंदा की। बाद में समाज के लोगों ने कॉलेज प्रबंध समिति को ज्ञापन सौंपा।

स्मरण रहे कि गत मंगलवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा नगर के दिगम्बर जैन महाविद्यालय में स्थापित प्रतिमा को विवादित बताते हुए गत दिवस विरोध किया गया था। कॉलेज गेट पर तालाबंदी कर प्रबंध समिति को 7 दिन का अल्टीमेटम देते हुए प्रतिमा को हटाए जाने की मांग की थी। इस घटना के बाद जैन समाज के लोगों में रोष व्याप्त हो गया था।

कॉलेज प्राचार्य द्वारा इस सम्बंध में एबीवीपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ कोतवाली में तहरीर भी दी थी। बुधवार को जैन समाज के लोगों की इस प्रकरण में नगर के दिगम्बर जैन बाल सदन में एक सभा का आयोजन हुआ। सभा में एक निंदा प्रस्ताव पास करते हुए एबीवीपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ कड़ी कार्यवाही कराये जाने का प्रस्ताव पारित किया गया। सभा के बाद जैन समाज के लोग जुलूस के रूप में नारेबाजी करते हुए डीजे कॉलेज पहुँचे।

यहां पर समाज के लोगों ने स्थापित श्रुत देवी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए कॉलेज प्रबंध समिति के संयुक्त सचिव डीके जैन को एक ज्ञापन सौंपा। साथ ही निर्णय लिया कि कॉलेज में अराजकता फैलाने और श्रुत देवी की प्रतिमा का अपमान करने वालों को उनके पद से भी हटवाए जाने के लिए संगठन के उच्च पदाधिकारियों से मिला जाएगा।

इस दौरान घसिटूमल जैन, अमित रॉय जैन, विनोद कुमार एडवोकेट, कमल जैन, हर्षित जैन, राजेश कुमार जैन, शीलचन्द जैन, प्रमोद जैन, राकेश जैन, राजेन्द्र जैन, कमल जैन, अंकुर जैन, अजय जैन, मुकेश जैन, आनन्द जैन, प्रभात जैन, राहुल जैन, दीपक जैन, संजय जैन आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments