Wednesday, June 19, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsSaharanpurनगरायुक्त ने दिए हालात में सुधार के निर्देश

नगरायुक्त ने दिए हालात में सुधार के निर्देश

- Advertisement -
  • नगरायुक्त के निरीक्षण में सामने आया बालगृह बालिका का सच

जनवाणी संवाददाता |

सहारनपुर:  नगरायुक्त ग़ज़ल भारद्वाज ने शनिवार की दोपहर जनता रोड स्थित बालगृह बालिका का निरीक्षण किया और गृह संचालक व बालिकाओं से वार्ता कर स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने बालिका गृह के सीलन भरे कमरे और खस्ता हाल शौचालय देखकर नाराजगी जताते हुए सुधार के निर्देश दिए।

नगरायुक्त ग़ज़ल भारद्वाज शनिवार की दोपहर अपर नगरायुक्त राजेश यादव व अधिशासी अभियंता अमरेन्द्र गौतम के साथ पुष्पांजलि विहार जनता रोड स्थित बालगृह (बालिका) पहुंची। उन्होंने बाल गृह के संचालक वी पी सिंह से बाल गृह को शासन से मिलने वाली आर्थिक सहायता और उसके खर्च के ब्यौरे की जानकारी ली। उन्होंने बालिकाओं के इलाज, उनके रहन-सहन को लेकर भी सवाल किये। संचालक वी पी सिंह ने बताया कि उक्त बाल गृह, महिला एवं बाल विकास विभाग के आधीन 2010 से संचालित है। संचालक ने बालगृह संचालन में आने वाली समस्याओं से नगरायुक्त को अवगत कराया।

नगरायुक्त ने मुरादाबाद आश्रम से आयी इलमा, देहरादून आश्रम से आयी सुनीता सहित अनेक बालिकाओं से उनकी शिक्षा, उनके खान-पान और उनकी समस्याओं के सम्बंध में जानकारी ली। अधिकांश छात्राओं ने बताया कि वे सिलाई व ब्यूटीशियन का कार्य सीख रही है, जबकि कुछ छात्राओं ने स्कूल जाने और पढ़ने में रुचि दिखाई। नगरायुक्त ने बालिकाओं को अन्य स्कूलों में अच्छी शिक्षा दिलाकर उन्हें समाज की मुख्य धारा में लाने के लिए निगम की सहायता और संभावनाओं पर अधिकारियों के साथ चर्चा की। बालिका गृह संचालक ने आश्रम से बाहर बालिकाओं को पढ़ाने में आने वाली कठिनाईयों से भी नगरायुक्त को अवगत कराया।

नगरायुक्त ने बालिकाओं की रसोई, उनके सोने के कक्ष व अन्य कक्षों के अलावा शौचालय का भी निरीक्षण किया। खस्ता हाल शौचालय तथा बालिकाओं के कमरे में सीलन और वेंटिलेशन न देखकर नगरायुक्त ने नाराजगी जतायी और उसमें सुधार के निर्देश दिए। उन्होंने अपर नगरायुक्त को कहा कि वह बालगृह भवन स्वामी को बुलाकर बात करें और यह देंखे कि बालिकाओं के रहन सहन व शिक्षा के स्तर में सुधार के लिए निगम क्या कर सकता है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments