Thursday, July 29, 2021
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatजानिए, यहां जल्द शुरू होगा बीज भंडार का निर्माण कार्य

जानिए, यहां जल्द शुरू होगा बीज भंडार का निर्माण कार्य

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

खेकड़ा: ब्लॉक परिसर में बनने वाले बहुउद्देश्यीय राजकीय बीज भंडार के निर्माण के लिए बुधवार को भूमि की पैमाइस की गई। जल्द ही बीज भंडार का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जायेगा। पैमाइश करने वाली टीम को पैमाइश करने में तीन दिन का समय लग गया।

नगर के ब्लॉक परिसर में स्थित राजकीय बीज भंडार काफी जर्जर अवस्था में है। रोजाना वहां दर्जनों किसान किसी ना किसी कार्य के लिए आते है। जिनके साथ कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। कृषि विभाग व सांसद डॉ सत्यपाल सिंह ने कृषि मंत्रालय को एक बीज भंडार बनवाने की मांग की थी।

जिसके बाद कृषि विभाग द्वारा नगर के ब्लॉक परिसर में एक बहुउद्देश्यीय कृषि बीज भंडार बनाने की अनुमति दी गई थी। यूपी पीसीएल की टीम परियोजना सहायक अब्दुल मुबारिक व जेई जेबी पांडे की निगरानी के पैमाइश की गई। तीन दिन से उसके लिए भूमि की पैमाइस में जुटी हुई थी।

ब्लॉक परिसर में बेतरतीब खड़े अनेक जर्जर भवनों की वजह से उन्हें पैमाइश में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। बुधवार को टीम ने उसकी पैमाइश पूरी कर ली। भवन की लंबाई बीस मीटर व चौड़ाई 21 मीटर होगी, जिससे बनाने में करीब 62 लाख रुपए का खर्च आयेगा। भवन में मीटिंग हाल, गोदाम के साथ अन्य भी कई प्रकार की सुविधा रहेंगी।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments