Friday, July 30, 2021
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatजानिए, लुहारा गांव के गेहूं क्रय केन्द्र पर किसानों ने क्यों किया...

जानिए, लुहारा गांव के गेहूं क्रय केन्द्र पर किसानों ने क्यों किया हंगामा ?

- Advertisement -

गेहूं क्रय केन्द्र पर धांधली का आरोप लगा किया हंगामा


जनवाणी संवाददाता |

अमीनगर सराय: लुहारा गांव के गेहूं क्रय केन्द्र पर किसानों ने धांधली का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। सूचना पर पहुंची डिप्टी आरएमओ का भी घेराव कर हंगामा किया। उन्होंने लापरवाही करने वाले कर्मचारियों को हटाकर तुलाई सुचारू रूप से कराने की मांग की, ताकि किसानों को किसी भी तरह की दिक्कत न उठानी पड़े।

भाजपा के जिला उपाध्यक्ष अश्वनी त्यागी ने सरकारी क्रय केंद्र पर पंजीकरण कराया था। कई दिनों से केंद्र पर कार्यरत कर्मचारियों द्वारा प्रतिदिन गेंहू खरीद के लिए बुला लिया जाता है और उसके बाद वह ट्रेक्टर ट्रॉली में लाते है। शाम को उनको बताया जाता है कि कल नंबर आ जायेगा। परेशान होकर मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी।

सूचना पर जिला खाद्य विपणन अधिकारी कौशल देव भी केंद्र पर पहुंचे। किसानों ने उनका घेराव करते धांधली और लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि जिन किसानों का यहां गेंहू भी नहीं रहा उनके नाम पर मुनाफाखोरों का गेंहू तोला जा रहा है, जबकि वास्तविक किसान आपूर्ति विभाग के कर्मचारियों की मिलीभगत से किसानों का हर तरीके से शोषण मिया जा रहा है।

जिला खाद्य विपणन अधिकारी ने किसानों की हर समस्या का समाधान करने के आदेश दिये। तब जाकर किसान शांत हुए। वहीं दूसरी और क्रय केंद्र के कर्मचारियों ने बताया कि तौल नियमानुसार की जा रही हैं।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments