Saturday, January 22, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliकोविड-19 टीकाकरण पर अफवाह फैलाना गलत: कासमी

कोविड-19 टीकाकरण पर अफवाह फैलाना गलत: कासमी

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: जमीयत उलेमा ए हिंद के सदर मौलाना साजिद कासमी ने कहा कि कोविड-19 के टीकाकरण को लेकर फैलाई जा रही अफवाह सरासर गलत है। मजहबे इस्लाम में किसी भी बात पर बिना तस्दीक और सबूत के कुछ कहना दुरुस्त नहीं। उन्होंने मुस्लिम समाज से अपनी सेहत का ख्याल रखने और कोरोना वैक्सीन टीकाकरण के मामले में स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन का पालन करने का आह्वान किया है।

बुधवार को जमीअत उलेमा हिन्द के जिला सदर मौलाना साजिद कासमी ने एक प्रेस नोट जारी कर बताया कि कोविड-19 की वजह से पूरी दुनिया परेशान है। इस बीमारी के चलते काफी लोगों ने अपनी जान गवाई है। उन्होंने कहा कि इस बीमारी को लेकर टीका जल्द से जल्द आने वाला है, जोकि बाकायदा मेडिकल टेस्ट एवं डाक्टरों ने जांच करने के बाद ही मुहैया कराया जाएगा।

इसी बीच कुछ लोगों द्वारा इसके बारे में भ्रम फैलाया जा रहा है कि इसका इस्तेमाल उम्मत के लिए हराम है, जोकि सरासर गलत है। मजहब ए इस्लाम में किसी भी बात पर बिना तस्दीक और सबूत के कुछ भी कहना दुरुस्त नहीं है। इस्लाम हमेशा इंसान के जीवन को हर कीमत पर बचाने की बात कहता है।

इस मामले में दारुल उलूम की तरफ से भी हिदायत दी गई है कि जो अफवाह फैलाई जा रही हैं उस पर ध्यान ना दिया जाए और वे बिल्कुल बेबुनियाद हैं। उन्होंने कहा कि अपनी सेहत का ख्याल रखें और कोरोना वैक्सीन टीकाकरण के मामले में स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन का पालन किया जाए।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments