Wednesday, January 26, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsSaharanpurहोम आइसोलेशन वाले कोविड उपचाराधीनों का जाना हाल

होम आइसोलेशन वाले कोविड उपचाराधीनों का जाना हाल

- Advertisement -
  • यूके से आने वाले यात्रियों को 28 दिन तक सर्विलांस पर रखा जाए : मंडलायुक्त
  • मंडलायुक्त ने कलक्ट्रेट स्थित इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर का किया औचक निरीक्षण

जनवाणी संवाददाता |

सहारनपुर: मंडलायुक्त ए.वी राजमौलि ने कहा कि इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर को राउंड द क्लॉक क्रियाशील रखा जाए। उन्होंने कहा कि सर्विलांस के लिए अधिकाधिक टीमों का गठन कर लोगों पर निरंतर निगाह रखी जाए एवं कोविड के लक्षण वाले लोगों को जल्दी ही चिन्हांकित किया जाए।

उन्होंने कहा कि यूनाइटेड किंगडम (यूके) से वापस आने वाले यात्रियों को कोविड-19 वायरस के स्ट्रेन के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए 28 दिन की अवधि तक सर्विलांस पर रखा जाए। उन्होंने कहा कि ऐसे सभी व्यक्तियों को इन्टिग्रेटेड कोविड कमाण्ड एंड कन्ट्रोल सेंटर के माध्यम से नियमित रूप से निगरानी करने तथा ऐसे यात्रियों में कोविड के लक्षण होने की स्थिति में तत्काल क्वारंटाइन किये जाने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

मंडलायुक्त ने बुधवार को कलक्ट्रेट परिसर स्थित इंटीग्रेटेड कोविड कमांड एंड कन्ट्रोल सेंटर के औचक निरीक्षण के दौरान यह निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोई कोविड पॉजिटिव मामला सामने आने पर तुरंत कांटेक्ट ट्रेसिंग की जाए। उन्होंने कहा कि टेस्टिंग को सैम्पल लेते समय लोगों का चयन सावधानीपूर्वक किया जाए, ताकि मेहनत का सही परिणाम मिल सके एवं संक्रमित व्यक्तियों की पहचान हो सके।

उन्होंने जिलाधिकारी एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश देते हुए एकीकृत कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर को राउन्ड द क्लॉक क्रियाशील रखने के निर्देश दिए। मंडलायुक्त ने इन्टिग्रेटेड कोविड कमांड एंड कन्ट्रोल सेन्टर प्रभारी डिप्टी कलेक्टर पूरण सिंह राणा से वहां कार्यरत कर्मचारियों के सम्बन्ध में जानकारी ली। इसके उपरांत कोरोना उपचाराधीनों से मोबाइल पर जानकारी हासिल की।

उन्होंने होम आइसोलेशन में रह रहे जय सिंह व उत्तम के पिताजी तथा मोहित आदि से बात कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी हासिल करने के साथ ही आॅक्सीजन के स्तर की भी जानकारी ली। उन्होंने ग्राम शेखपुर में कोविड उपचाराधीनों के सम्बन्ध में एएनएम ऊषा शर्मा से जानकारी हासिल की।

एएनएम ने मण्डलायुक्त को बताया कि ग्राम शेखपुरा में कोई भी कोविड-19 का उपचाराधीन नहीं है। मंडलायुक्त के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी अखिलेश सिंह, अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) एसबी सिंह, अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) विनोद कुमार, डिप्टी कलेक्टर पूरण सिंह राणा तथा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments